प्रदेश

रोटरी क्लब मंदसौर ने हाईस्कूल गुजरदा में स्मार्ट क्लास का लोकार्पण किया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २० जून ;अभी तक;  रोटरी क्लब मंदसौर द्वारा शासकीय हाई स्कूल गुजरदा में स्मार्ट क्लास का लोकार्पण किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम के  मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के पीडीजी गजेंद्र नारंग एवं डीजीएन सुशील मल्होत्रा थे।

                        कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीडीजी श्री गजेंद्र नारंग ने कहा कि बच्चों को सही शिक्षा मिल जाए तो उनका भविष्य स्वर्णिम होता है। स्मार्ट क्लास एवं बच्चों को रोटरी द्वारा उपलब्ध कराई गई सुविधाएं निश्चित ही बच्चों के जीवन को निखारने का कार्य करेगी। आपने विश्वास दिलाया कि रोटरी मंडल द्वारा उनको जो भी आवश्यकता है लगेगी उसके भी प्रयास हम कर इस स्कूल को पूरे रोटरी मंडल में विशिष्ट पहचान दिलाई जाएगी

डीजीएन श्री सुशील मल्होत्रा ने बताया कि श्रीमती मोहिनी देवी बंसल की स्मृति में श्री एसपी बंसल साहब द्वारा पूरे मंडल में 63 स्कूलों में स्मार्ट क्लास प्रदाय की जा रही है इसका शुभारंभ रोटरी क्लब मंदसौर से हो रहा है। गुजरदा हाई स्कूल में आर.ओ.वाटर, स्मार्ट टीवी के बाद स्मार्ट क्लास के सॉफ्टवेयर का इंस्टॉलेशन से निश्चित ही भविष्य गुजरदा स्कूल के बच्चे देश में अपना नाम रोशन करेंगे।

स्वागत उद्बोधन में क्लब अध्यक्ष संजय गोठी ने देते हुए मंदसौर रोटरी क्लब द्वारा किए गए सेवा कार्यों के बारे में विस्तृत बताया तथा गुजरदा ही स्कूल को रोटरी हैप्पी स्कूल प्रमाणित करने के लिए प्रयास की चर्चा की साथ ही कहा कि ग्राम गुजरदा में भी रोटरी क्लब द्वारा विभिन्न सेवा प्रकल्प चलाकर इस ग्राम को रोटरी द्वारा विकसित ग्राम बनाने का प्रयास किया जाएगा।

प्राचार्य यू एस पांडे ने कहा कि व्यावसायिक शिक्षा के इस दौरान में विद्यार्थियों की शिक्षा का आधुनिक होना आवश्यक है। ऐसे में रोटरी क्लब के सहयोग से शुरू हो रही स्मार्ट क्लास बच्चों का भविष्य बनाने में सहायक सिद्ध होगी।

कार्यक्रम को पूर्व अध्यक्ष सुधीर लोढ़ा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन क्लब ट्रेनर कनक पंचोली ने किया आभार सचिव भूपेंद्र सोनी ने माना। इस अवसर पर क्लब के सौरभ तोमर सहित विद्यालय स्टॉफ एवं छात्र उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button