प्रदेश

जनता कॉलोनी में निःशुल्क सर्वरोग चिकित्सा शिविर सम्पन्न, शिविर में लगभग 350 मरीजों का निःशुल्क उपचार किया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १८ अप्रैल ;अभी तक;  स्थानीय जनता कॉलोनी स्थित अम्बेडकर सामुदायिक भवन में भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, आशीष हेल्थ क्लिनिक, कालका माता मंदिर नव निर्माण समिति एवं राजाराम सहकारी साख संस्था के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क सर्वरोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।
                                    उक्त शिविर के कार्यक्रम की अध्यक्षता रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष प्रीतेश चावला ने की। साथ ही रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष प्रीतेश चावला ने बताया की पिछले 12 वर्षों में रेडक्रॉस ने वात्सल्यधाम एम्बुलेन्स सेवाएँ तथा चिकित्सा क्षेत्र में विभिन्न सहयोग के लिए हाथ बढ़ाया है।
                                मुख्य अतिथि शा. महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य एवं जिन कुशल सूरी ट्रस्ट के संरक्षक डॉ ज्ञानचंद खिमेसरा ने बताया कि राजाराम साख समिति के संचालक मुकेश बाणवार निश्चित रूप से माँ कालिका का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। भगवान राम ने भी रामेश्वरम में रावण के विरूद्ध युद्ध के पूर्व माँ कालिका का आव्हान किया था। अम्बेडकर जैसे दुनिया के सबसे अधिक पढ़े-लिखे व्यक्ति के नाम पर सामुदायिक भवन में मानव सेवा का यह संकल्प सार्थक होगा। कार्यक्रम में विशेष अतिथि नगरपालिका उपाध्यक्ष नम्रता चावला ने बताया कि मैं निरंतर डॉ. आशीष खिमेसरा की सेवाओं को देख रही हूँ, वे आज के युग के धनवंतरी के रूप में ही मानव सेवा कर रहे है। रेडक्रॉस सोसायटी के कोषाध्यक्ष राहुल सोनी ने रेडक्रॉस की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर वार्ड पार्षद प्रीतम पंचोली भी उपस्थित रहे।
स्वास्थ्य शिविर में रेडक्रॉस के प्रदेश प्रतिनिधि राजेन्द्र अग्रवाल, सीनियर डायरेक्टर शिवकुमार फरक्या, प्रकाश सिसोदिया, रेडक्रॉस के डायरेक्टर एवं जिला पंचायत सदस्य विजय मेहता, हेमन्त शर्मा, कुलदीप सिसोदिया, चंद्रशेखर निगम, कार्यकारी अधिकारी श्री वर्मा के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। शिविर में डॉ. सी.एस. पाटीदार, डॉ. सौरभ मण्डवारिया, डॉ. निहार मेहरा, डॉ. नेहा मेहरा, डॉ. मनीष शर्मा, डॉ. दशरथ, आशीष हेल्थ क्लिनिक के डायरेक्टर डॉ. आशीष खिमेसरा, लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय के डॉ. अशोक सोलंकी ने अपनी निःशुल्क सेवाएँ दी। शिविर में लगभग 350 मरीजों ने निःशुल्क उपचार प्राप्त किया, जिसमें सामान्य रोग, थायराइड, शुगर, स्त्री रोग, हड्डी रोग, नेत्र रोग, दंत रोग, इत्यादि चिकित्सा रोगों का उपचार किया गया। साथ ही इस अवसर पर सभी मरीजों को सभी जाँचे एवं दवाईयाँ भी निःशुल्क उपलब्ध करवाई गई। जिला सरकारी अस्पताल के पैरामेडिकल का स्टाफ भी उपस्थित रहा।
                             कार्यक्रम का संचालन डॉ. आशीष खिमेसरा ने किया एवं आभार प्रकाश सिसोदिया ने किया। इस अवसर पर नरेन्द्र मारू ने अतिथि का स्वागत किया। मंदिर निर्माण समिति की ओर से रेडक्रॉस के सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। मंदिर निर्माण समिति के पं. राधेश्याम शर्मा ने सभी चिकित्सकों का माला द्वारा अभिनंदन किया।

Related Articles

Back to top button