व्यवसाय

2 लाख करोड़ के पार पहुंचा Bajaj Auto का M-Cap, कंपनी के स्टॉक में आज आई जबरदस्त तेजी

आज शेयर बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी में Bajaj Auto तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयर 6 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। कंपनी ने 4000 करोड़ रुपये तक के स्टॉक बायबैक की घोषणा की थी। इसके बाद कंपनी के शेयर के साथ एम-कैप में भी तेजी देखने को मिली है।
आज शेयर बाजार में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के शेयर में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के स्टॉक 6 फीसदी की तेजी के साथ 52-सप्ताह के उच्चतम सतर पर पहुंच गए हैं। दरअसल, कंपनी ने 4,000 करोड़ रुपये तक के शेयर को बायबैक करने की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद कंपनी के स्टॉक में तेजी देखने को मिली है।
आज बीएसई पर कंपनी के शेयर 6.21 फीसदी की तेजी के साथ 7,420 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई पर कंपनी के शेयर 5.94 फीसदी की बढ़त के साथ 7,399 रुपये प्रति शेयर ट्रेड कर रहा है। इसके बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 2 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। अब कंपनी का एमकैप 2,01,50647 करोड़ रुपये हो गया है।

इस वजह से शेयर में आई तेजी
कंपनी के बोर्ड ने सोमवार को 10 रुपये अंकित मूल्य के 40,00,000 शेयरों को 10,000 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बायबैक करने का प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। कंपनी 4,000 करोड़ रुपये से अधिक कीमत तक शेयर को बायबैक नहीं करेगी। बायबैक शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

शेयर बायबैक एक ऐसी प्रथा है जहां कंपनियां अपने मौजूदा शेयरधारकों से खुले बाजार के माध्यम से अपने शेयर खरीदने का फैसला लेती हैं।

Related Articles

Back to top button