प्रदेश

गरोठ में संपन्न जनसुनवाई में कलेक्टर ने मौके पर ही किया शिकायतों का त्वरित निराकरण

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 12 दिसंबर ;अभी तक;  विधानसभा चुनाव संपन्न होने के पश्चात जिला स्तरीय पहली जनसुनवाई गरोठ विकासखंड में आयोजित की गई। जनसुनवाई के दौरान जितने भी आवेदन आए। उनका कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने तुरंत मौके पर ही निराकरण किया। ऐसे आवेदन जिनका निराकरण नहीं हो सका। उसका निराकरण करने के लिए विभाग के अधिकारियों को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश प्रदान किए। जनसुनवाई के दौरान सीमांकन करने के मामले, सीमांकन के पश्चात अतिक्रमण हटाने के मामले आए। जिस पर कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सीमांकन के मामलों का तुरंत निराकरण करें। जमीन अगर सरकारी जमीन है, तो उसको तुरंत अतिक्रमण मुक्त करें। संबंल पंजीयन निरस्त होने के कारण एक शिकायतकर्ता द्वारा आवेदन दिया गया। जिस पर कलेक्टर ने जनपद गरोठ सीईओ को निर्देश दिए कि इसके लिए एसडीएम कोर्ट में अपील करवाए।
                                       एक किसान द्वारा आवेदन दिया गया कि गेहूं उपार्जन का भुगतान संयुक्त खाते में हो गया है। जिसकी राशि मुझे प्रदान की जाए। जिस पर कलेक्टर ने विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त किसान की राशि का भुगतान कल तक किसी भी स्थिति में करें। 8 लेन निर्माण के दौरान किसानों को दिए जाने वाले मुआवजे के लिए भी आवेदन दिया गया। स्वामित्व योजना में आवास पट्टा प्राप्त हो इसके लिए शिकायतकर्ता द्वारा आवेदन दिया गया। जिस पर कलेक्टर ने एसडीएम गरोठ को जांच कर पट्टा प्रदान करने के निर्देश दिए।
                                   एक महिला द्वारा आवेदन दिया गया कि पीएम आवास अभी तक पूर्ण नहीं हुआ जिसको जल्द पूरा करवाया जाए। जिस पर कलेक्टर ने जनपद सीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि पीएम आवास जल्द पूर्ण करें। आवास को पूर्ण न करने में दोषी व्यक्ति पर कार्यवाही करें। जनसुनवाई के दौरान सभी जिला स्तरीय अधिकारी, विकासखंड स्तरीय अधिकारी, गरोठ एसडीएम, सीईओ मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button