प्रदेश

प्रदेश में कोई भी कहीं भी सांप्रदायिक तनाव पैदा करेगा तो नहीं बख्शा जाएगा ;डा. नरोत्तम मिश्र

मयंक शर्मा
खंडवा १९ अप्रैल ;अभी तक; प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने मंगलवार को भोपाल में खंडवा के मोघट थाने में हुए पथराव की घटना को लेकर मीडिया में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि खंडवा ही नहीं प्रदेश में कोई भी कहीं भी सांप्रदायिक तनाव पैदा करेगा तो नहीं बख्शा जाएगा। खंडवा में  जो अशफाक की हरकत थी, उस पर गौर किया है और जो उसके साथी हैं, जिन्होंने गैंग टाइप की बना रखी थी। उन सबकी जानकारी निकाली जा रही है। इनके अतिक्रमण की जानकारी निकाली जा रही है। मध्यप्रदेश हमारा शांति का टापू है और इस तरह की कोई नापाक कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

यह आशंका भी जताई कि रविवार देर रात नगर के मोघट थाने में पथराव कर शहर में सांप्रदायिक माहौल बनाने का प्रयास करने वाले पार्षद अशफाक सिगड़ की जमानत  निरस्त होगी। रविवार क घटना कें मुख्य आरोपित कहारवाड़ी पार्षद अशफाक पर पूर्व में दर्ज प्रकरणों में अभी तक की स्थिति का पता भी लगाया गया है। पुलिस की पड़ताल में यह पता चला है कि हत्या का प्रयास और हत्या के मामले में अशफाक जमानत पर बाहर था। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि अशफाक पर रासुका की कार्रवाई करने के बाद अब न्यायालय में प्रतिवेदन भेजकर उसकी जमानत निरस्त करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही न्यायालय से उसकी जमानत भी निरस्त करवा दी जाएगी।

                                  वहीं इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र का बड़ा बयान सामने आया है। अशफाक का अतिक्रमण और साथियों का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है।

ज्ञातव्य है कि आनंद नगर के टी-बार में मुस्लिम नाबालिक युवती का जन्मदिन मना रहे दो हिंदू युवकों का अपहरण कर मारपीट का मामला रविवार को टाॅक आफ टाउन रहा। दोपहर में पुलिस कार्रवाही से क्षुबध निर्दलीय  पार्षद अशफाक सिगड़ की अगुआई  मुस्लिम समुदाय के लोगों पहुंचे और मोघट थाने का घेराव कर पथराव किया। पुलिस को भाीड को तितर बितर करने के लिये बल प्रयोग करना पडा जिसके बाद नगर में धारा 144 लगा दी गयी। निषेघाज्ञा को 70 घझअे से अधिक हो गये है।

सीएसपी  पीसी यादव ने कहा कि  मामले में 15 आरोपी पकड लियेगये है और अन्य फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button