प्रदेश

किसानों को योजनाओं में मिल रही सबसिडी बंद करके सीधे रकम खाते से देगे ; शिवराज सिंह चौहान

मयंक शर्मा

खंडवा ९ नवंबर ;अभी तक;  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने बुधवार को खंडवा जिले में मूंदी में  चुनावी सभां को संबोधित किया। उन्होंने कहा- मैं मुख्यमंत्री नहीं, भैया और मामा हूं। इसलिए बहनों का कष्ट और दुख दूर करने के लिए मैं हमेशा सोचता रहता था। कांग्रेसियों ने इस माह पैसा खाते में नहीं आने को लेकर खूब दुष्प्रचार कर चुनाव आयोग तक शिकायत की लेकिन मैंने 10 तारीख को धनतेरस होने से दो दिन पहले ही राशि बहनों के खाते में डलवा दी है।

शि‍वराज ने आगे कहा कि मुझे पता है कुछ बहनें योजना के लाभ से बच गई हैं। उनके नाम चुनाव बाद पोर्टल खुलवा कर जुड़वा दूंगा। कांग्रेसी परेशान है यहां तक कि  मेरा श्राद्ध भी कर दिया था, लेकिन मैं मर भी गया तो भाई-बहनों की सेवा के लिए राख से उठकर खड़ा हो जाऊंगा।

उन्होने कहा कि अभी एक लाख 32 हजार लाड़ली बहनें है, जो बढ़कर डेढ़ करोड़ हो जाएगी। इसी प्रकार लाड़ली बेटी योजना में शादी के बाद मिलने वाली राशि अब 21 साल की हो जाने पर खाते में प्रतिमाह दी जाएगी। उन्होने कहा कि किसानों के खाते में भी साल भर में 12 हजार रुपये केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार डाल रही है। मैं सोच रहा हूं कि किसानों को विभिन्न योजनाओं में मिल रही सबसिडी बंद करके सीधे किसान के खाते में पैसे डाले जाएं ताकि किसान अपनी जरूरत के हिसाब से खर्च कर सकें।

Related Articles

Back to top button