प्रदेश

रतलाम स्‍टेशन पर प्‍लेटफॉर्म क्रमांक 02 की ओर एक नए विचरण क्षेत्र का निर्माण 

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  २५ नवंबर ;अभी तक;  रेल मंत्रालय की अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के  रतलाम स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढाने के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे है। रतलाम स्‍टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 02 की इन्दौर की ओर नयी एन्ट्री के पास पार्किंग के लिये स्थान उपलब्ध न होने के कारण ट्रेन के आने एवं जाने के समय जाम की स्थिती बन जाती है क्योंकि यात्री अपने वाहन मेन रोड पर ही खडे कर देते है जिससे मुख्य स्टेशन की ओर जाने का रास्ता अवरुद्ध हो जाता है ।
मण्डल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार ने यात्रियों की इस परेशानी को संज्ञान में लेते हुए प्लेटफार्म 02 की नयी एन्ट्री के पास स्थित एस सी एस टी एवं ओ बी सी एसोसिएशन के कार्यालय एवं हेल्थ यूनिट के कुछ भाग को तोड़कर नये विचरण क्षेत्र का निर्माण करने का निर्देश दिया है जिसका क्षेत्रफल लगभग 1200 वर्ग मीटर होगा ।
इस विचरण क्षेत्र को आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त एवं आकर्षक बनाया जाएगा  जिसमें आने एवं जाने हेतु अलग अलग प्रवेश एवं निर्गम की व्यवस्था की जाएगी। यहॉं से प्लेटफार्म क्रमांक 02 पर सीधा प्रवेश किया जा सकेगा । इसमें वाहनों के सुगम आवागमन के लिये लेनिंग की व्यवस्था की जाएगी साथ ही एक शेड का भी प्रावधान किया जाएगा ।
इस कार्य के पूर्ण हो जाने के पश्चात प्रतिदिन लगने वाले जाम से रेल यात्रियों को राहत मिलेगी ।

Related Articles

Back to top button