प्रदेश

विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर “मेरी नजर से मंदसौर ’’ विषय पर आयोजित होगी फोटो प्रतियोगिता  

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ४ जुलाई ;अभी तक;   फोटो जर्नलिस्ट ग्रुप भोपाल व मंदसौर के तत्वावधान में  “मेरी नजर से मंदसौर ’’ विषय पर फोटो प्रतियोगिता  का आयोजन किया जा रहा है । मंगलवार को विधायक श्री  यशपाल सिंह सिसोदिया ने प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया।दिनांक 1अगस्त 2023  मंगलवार को नपा सभागृह में फोटो प्रदर्शनी व् पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम किया जाएगा।
विधायक श्री  सिसोदिया ने कहा कि फोटो प्रतियोगिता के माध्यम से लोगो को अपनी प्रतिभा दिखने का अवसर प्राप्त होगा । अगस्त माह में  विश्व फोटोग्राफी दिवस भी मनाया जाता है इस प्रतियोगिता के माध्यम से लोगो में फोटोग्राफी की कला के प्रति रूचि बढ़ेगी फोटोजर्नलिस्ट ग्रुप द्वारा यह सराहनीय कार्य किया जा रहा है

                         फोटोजर्नलिस्ट ग्रुप के सदस्य रमेश चौहान, जितेन्द्र शर्मा, पंकज परमार ने बताया कि इस  प्रतियोगिता में पारंगत फोटोग्राफर के अलावा शहरी और ग्रामीण परिवेश का व्यक्ति भी भाग ले सकता है। प्रथम पुरस्कार 5100 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3100 रुपए, तृतीय पुरस्कार 2100 रुपए तथा 500-500  रुपए के दो सांत्वना  पुरस्कार दिए जाएंगे ।

प्रतियोगिता में पेशेवर फोटोग्राफर के अलावा शौकिया फोटोग्राफर भी मोबाइल फोन से ली गई तस्वीरें भेज सकते है। ड्रोन कैमरे से खींचे गए फोटो को प्रतियोगिता में स्थान नहीं दिया जाएगा। प्रतियोगिता का विषय  “मेरी नजर से मंदसौर ’’  है। प्रतियोगिता में  8 बाय 12 इंच की साइज के अधिकतम 3 फोटो लगाए जा सकते हैं। प्रतियोगिता पूर्णतः निशुल्क है। प्रतिभागी फोटो जमा कराने के लिए काला कलर लेब,दया मंदिर मार्ग व् चमन फ्लावर ,गाँधी चौराहा पर संपर्क कर सकते है।  प्रतियोगी को अपना नाम और मोबाइल नंबर फोटो के पीछे लिखना है , इंटरनेट के फोटो मान्य नहीं किए जाएंगे।  फोटो जमा कराने की अंतिम तारीख 30  जुलाई  2023  रखी गई है । दिनांक 1 अगस्त 2023  को प्रातः 11  बजे फोटो प्रदर्शनी व् पुरस्कार वितरण का  कार्यक्रम नगरपालिका सभागृह में आयोजित किया जाएगा ।

Related Articles

Back to top button