प्रदेश

इनरव्हील क्लब मंदसौर ने जिला जेल में 15 दिवसीय स्क्रीन प्रिंटिंग का प्रशिक्षण शुरू किया

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर १२ अक्टूबर ;अभी तक;  इनरव्हील क्लब ऑफ मंदसौर (304) ने जिला जेल मंदसौर में 11 अक्टूबर, बुधवार से 15 दिवसीय स्क्रीन प्रिंटिंग का प्रशिक्षण प्रशिक्षक श्री नरेन्द्र भावसार के निर्देशन में शुरू किया। कार्यक्रम का शुभारंभ इनरव्हील प्रार्थना के साथ शुरू हुआ। इस अवसर पर जिला जेल अधीक्षक श्री पी.के.सिंह और सहायक जेल अधीक्षक श्रीमती सुभद्रा ठाकुर भी उपस्थित  रहे।
                               जेल अधीक्षक श्री पी.के.सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि अपने कौशल और अनुशासन के साथ जीवन को सुव्यवस्थित किया जा सकता है। रोजगार उन्मुख कौशल को सीखने से आपको लाभ ही होगा और पूरी टीम के बारे में सभी को बताया।
                                     क्लब अध्यक्ष डॉ. उर्मिला तोमर ने कहा कि यह प्रशिक्षण एक रोजगार उन्मुख प्रशिक्षण है जो कम निवेश में अच्छी आय का स्त्रोत है। आप जब भी यहां से निकलेंगे तो आप की आय सुनिश्चित हो पाए और आप सामाजिक जीवन बेहतर ढंग से निर्वाह कर पाए उसके लिये ये प्रशिक्षण आपको सहयोग करेगा।
                                          प्रशिक्षक नरेन्द्र भावसार ने भी अपने उद्बोधन के साथ सभी के मनोबल को विकसित किया और सभी भाईयों से कहा कि ज्ञान और प्रशिक्षण जहां से भी मिले हमें पूरे उत्साह के साथ उसे ग्रहण करना चाहिये। उन्होंने स्वयं के जीवन प्रसंग से प्रेरित करते हुए कहा कि मैंने भी ये स्क्रीन  अपने भाई के विवाह के समय सीखी थी और मैं कई लोगों को इसका प्रशिक्षण समय-समय पर देता रहता हूॅॅ।
                                        इस अवसर पर क्लब सचिव शर्मिला बसेर, पूर्व अध्यक्ष प्रीति छाबड़ा, बिन्नु कीमती, आईएसओ रचना दोशी, क्लब सदस्य अंजना पटेल भी उपस्थित रही। आभार सचिव शर्मिला बसेर ने माना।

Related Articles

Back to top button