प्रदेश

होशंगाबाद बुलाकर ली 10 लाख कीमत के सोने-चांदी की ज्वेलरी, लौटाने से मुकरा तो शादीशुदा गर्लफ्रेंड ने कराई प्राथमिकी

मयंक शर्मा

खंडवा १३ जुलाई ;अभी तक;  एक शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी रह चुके एक युवक के खिलाफ बुधवार को यहां
कोतवाली पुलिस ने आरोपी रूद्र यादव उर्फ चाकू निवासी ग्राम मालाखेडी जिला होशंगाबाद के खिलाफ अपराध पंजीबद्व किया है। सीएसपी पीसी यादव ने बताया कि रूद्र्र के  खिलाफ अमानत में खयानत सहित एट्रोसिटी एक्ट में मामला दर्ज किया है।पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।सीएसपी ने कहा कि जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

उन्होने बताया कि  पीडिता ने अपनी शिकायत में कहा कि  शादी के बाद से दिल में नफरत पाल चुके आरोपी प्रेमी ने बदले की भावना से पैसे की तंगी बताकर   इमोशन क्रिएट किए कि वह मर जाएगा, उसे पैसे की अर्जेट जरूरत है। ऐसे में जब भी महिला अपने मायके जाती तो ससुराल से कुछ न कुछ ज्वेलरी ले जाती और प्रेमी को सौंप देती थी। ज्वेलरी की लिस्ट काफी लंबी है,।

शिकायतकर्ता पीड़िता खंडवा के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर क्षेत्र की है। होशंगाबाद जिले की रहने वाली 22 वर्षीय पीडिता की शादी 2021 में हुई थी। शादी के साल भर बाद मार्च 2022 में आरोपी प्रेमी ने महिला से संपर्क किया। उसे आर्थिक तंगी का हवाला दिया।, युवती  पूर्व प्रेमी की बातों में आकर ससुराल की सारी ज्वेलरी बारी-बारी से आरोपी प्रेमी को सौंप दी। उसकी बातों में आकर मार्च 2022 से लेकर जुलाई 2023 तक सोने-चांदी का पूरा सामान दे दिया।

शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि पड़ोसी गांव के रहने वाले युवक के साथ पूर्व में प्रेम-प्रसंग था, शादी के बाद से कोई संबंध नहीं रहा। लेकिन वह उससे इमोशनली अटैच थी। एक दिन उसने फोन कर समस्या बताई और पैसे मांगे तो मैंने ज्वेलरी दे दी। उसने भरोसा दिलाया था कि वह ज्वेलरी गिरवी रख रहा है। बाद में छुड़वाकर वापस कर देगा। लेकिन रूद्र ने ऐसा नहीं किया।

दर्ज कराई रपट के अनुसार, 5 नग सोने के हार, एक सोने की चेन, 3 सोने की अंगूठी, 3 जोड़ी सोने की झूमकी, एक जोड़ कंगन, 3 चांदी की करदनी, 2 सोने के लॉकेट और 2 जोड़ी चांदी की पायल है। इनकी कीमत 10 लाख रूपए के करीब है। जब भी वह रकम वापसी मांगती तो आरोपी अश्लील गालियां देता है और कई बार जान से मारने की धमकी दी।

Related Articles

Back to top button