प्रदेश

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो अगले 600 साल और रामलला को टेंट में रहना होता ; मुख्तार अब्बास नकवी  

मयंक शर्मा
खंडवा ७ नवंबर ;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. मुख्तार अब्बास नकवी  ने ं राम मंदिर के निर्माण को देश को गौरवान्वित करने वाली घटना बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो अगले 600 साल और रामलला को टेंट में रहना होता।उन्होने एक तरफ तो केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री की उपलब्धियां गिनाईं, तो वहीं पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

श्री नकवी को भारतीय जनता पार्टी ने जिले का प्रभारी बनाकर भेजा है।वे  सोमवार रात में  पत्रकारों से रूबरू हुये।इस दौरान वे पत्रकारों के कई सवालों को टालते ही नजर आये। जब उनसे पूछा गया कि इस बार ए मध्य प्रदेश में एमपी के मन में मोदी कैम्पेन चलाने और शिवराज सिंह सहित किसी भी नेता का नाम मुख्य मंत्री पद के लिए घोषित नहीं करने पर बन रही बिना दूल्हे की बारात जैसी स्थिति पर वेे लगातार टालते रहे और गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि कमल की सरकार बनेगी और भाजपा का ही मुख्यमंत्री बनेगा।

जब पूछा गया कि स्थानीय स्तर पर विकास को लेकर बीजेपी के लगातार तीन विधानसभा और तीन लोकसभा से वही मुद्दे रहे हैं जो इस विधानसभा के वचन पत्र में भी बताये गए हैं तो वे कुछ जवाद नहीं दे पाए। ँ कांग्रेस करती है तुष्टिकरण की राजनीति के कथित सवाल के जबाब
नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास का जो नारा दिया है उसको चरितार्थ भी किया है। मध्य प्रदेश सहित देश भर में चलाई जा रही केंद्र सरकार की योजनाओं में कभी कोई पक्षपात नहीं हुआ है। हम किसी भी वर्ग में भेदभाव नहीं करते। हिंदू मुस्लिम सभी हमारे लिए एक समान हैं। कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति वर्षों से करती चली आ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय जो लाभ अल्पसंख्यक को नहीं मिलता था, अभी केंद्र में नरेंद्र मोदी के सरकार बनने के बाद वह लाभ अब मिल रहा है।

एक अन्य सवाल के जबाब में मणिपुर की घटना को लेकर नकवी ने कहा कि जब देश के गृहमंत्री संसद में मणिपुर की वस्तु स्थिति बताने के लिए तैयार थे तब इस मुद्दे पर चिल्लाने वाला विपक्ष उस समय सदन छोड़कर ही चला गया था। हालांकि वहां के हालात सुधारने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं, और कोशिश की जा रही है कि वहां की हिंसा को पूरी तरह से खत्म करके अमन चैन स्थापित किया जाए।

उन्होने कहा कि देश की सरहदें  अब सुरक्षित है, ।ध 370 के बाद कश्मीर के हालात सुधरे हैं । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात की गारंटी देते हैं, कि देश में सभी सुरक्षित रहेंगे और खुशहाल रहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button