नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त करने रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त, विधानसभावार अलग-अलग कक्ष निर्धारित

आशुतोष पुरोहित

खरगोन 20 अक्टूबर ;   भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खरगोन जिले के 06 विधानसभा क्षेत्रों से प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए 21 अक्टूबर 2023 को अधिसूचना जारी की जायेगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत कर सकेगें। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कर्मवीर शर्मा ने विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए रिटर्निंग अधिकारियों को नियुक्त किया है। रिटर्निंग अधिकारियों की सहायता के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है।

खरगोन जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-181-भीकनगांव, 182-बड़वाह, 183-महेश्वर, 184-कसरावद, 185-खरगोन एवं 186-भगवानपुरा से प्रतिनिधि के निर्वाचन के लिए 21 अक्टूबर 2023 को अधिसूचना जारी की जायेगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रत्याशी अपने नाम निर्देशन संबंधित रिटर्निंग आफिसर के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। 30 अक्टूबर 2023 को दोपहर 03 बजे तक नाम निर्देशन पत्र जमा किये जा सकेंगें। प्रत्याशियों द्वारा जमा किये गये नाम निर्देशन पत्रों की जांच का कार्य 31 अक्टूबर को किया जायेगा। चुनाव नहीं लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी 02 नवंबर को दोपहर 03 बजे तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी के बाद शेष बचे प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र से प्रतिनिधि के निर्वाचन के लिए आगामी 17 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। मतदाताओं द्वारा डाले गए मतों की गिनती 03 दिसंबर 2023 को की जाएगी।

खरगोन जिले के 06 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय खरगोन में व्यवस्था की गई है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-181 भीकनगांव के नाम निर्देशन पत्र कलेक्ट्रेट भवन के भू-तल पर स्थित नकल शाखा कक्ष क्रमांक 01 में रिटर्निंग ऑफिसर श्री बीएस कलेश के समक्ष प्रस्तुत किये जाएंगे। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र-182 बड़वाह के नाम निर्देशन पत्र भू-तल पर जनरल रिकॉर्ड कक्ष क्रमांक-25 स्वान कक्ष के सामने रिटर्निंग ऑफिसर श्री प्रदीप सोनी, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-183 महेश्वर के नाम निर्देशन पत्र भू-तल पर ऑडिटोरियम हॉल कक्ष क्रमांक 16 में रिटर्निंग ऑफिसर श्री अनिल जैन, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-184 कसरावद के नाम निर्देशन पत्र जनसुनवाई हॉल कक्ष क्रमांक 17 में रिटर्निंग ऑफिसर श्री अग्रिम कुमार, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-185 खरगोन के नाम निर्देशन पत्र प्रथम तल के कक्ष क्रमांक 116 में रिटर्निंग ऑफिसर श्री भास्कर गाचले एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-186 भगवानपुरा के नाम निर्देशन पत्र प्रथम तल पर अपर कलेक्टर न्यायालय कक्ष क्रमांक 104 में रिटर्निंग ऑफिसर श्री प्रताप कुमार आगास्या के समक्ष प्रस्तुत किये जाएंगे।