गायत्री परिवार द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत हर्बल गार्डन और स्कूल परिसर में की साफ सफाई

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर २ मई ;अभी तक;  गायत्री परिवार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान अंतर्गत स्थानीय हर्बल गार्डन में श्रमदान कर साफ-सफाई की गई तथा कचरा एकत्रित किया गया । साथ ही पास ही स्कूल परिसर में कांटेदार झाड़ियों को काटा व आंगनवाड़ी केन्द्र के पास से गंदगी, सडे़ गले पत्ते झाड़ू लगाकर कचरा एकत्रित किया और इन्हें न.पा.की गाड़ी में भरकर फिंकवाया।
                           इस अवसर पर श्रमदानी महेंद्र चाचरिया ने कहा कि नगर में साफ सफाई की बहुत कमी है सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई पर न.पा.को ध्यान देना चाहिए। रमेश सोनी ने कहा कि स्वच्छता केवल कहने से नहीं करने से होती है, बड़े-बडे बैनर लगाने और भाषण देने से स्वच्छता नहीं होगी। दिनेश खत्री ने कहा कि नगर में अनेक सामाजिक कार्यकर्ता और धार्मिक कार्यकर्ता निवास करते हैं। सभी अपने आस-पास की सफाई पर ध्यान दें तो नगर सुंदर हो सकता है।
                               योगेश सिंह सोम ने कहा कि नगर में साफ सफाई कार्य गायत्री परिवार स्वच्छता अभियान के चलाकर लोगों को एक अच्छा संदेश दे रहा है। श्रमदान में जिन्होंने अपना समय निकाल कर कार्य किया है वो धन्यवाद के पात्र हैं। उन्हें अपने कर्म का फल अवश्य मिलता है। आज के श्रमदानी दिनेश खत्री, रमेश सोनी, महेंद्र चाचरिया, योगेश सिंह सोम, कैलाश,हरिश आदि उपस्थित थे। अंत में शांति पाठ कर कार्य का समापन किया गया। यह जानकारी बालाराम दड़िंग ने दी ।