अठारह हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी तथा कम्प्यूटर आपरेटर को किया गिरफ्तार

दीपक शर्मा

पन्ना ९ अगस्त ;अभी तक; पन्ना जिले में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आज बड़ी कार्रवाई करते हुए रैपुरा में पदस्थ पटवारी रामअवतार वर्मा एवं भागीरथ सेन कंप्यूटर ऑपरेटर तहसील कार्यालय रैपुरा को 18 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा है। तीन आवेदकों के गरीबी रेखा कार्ड बनवाने के एवज में उनके अधिवक्ता उमेश कुमार प्रजापति से पटवारी रामअवतार वर्मा के द्वारा 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी।

                            उमेश कुमार प्रजापति एडवोकेट ने पहली किश्त के रूप में 2,000 (दो हजार) रुपए देने के बाद लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक सागर के कार्यालय में रिश्वत की मांग संबंधी शिकायत दर्ज कराई। उमेश प्रजापति 18 हजार लेकर पटवारी निवास पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व चर्चा अनुसार रिश्वत की राशि पटवारी रामअवतार वर्मा को देने के लिए उनकी ओर हाथ बढ़ाया तो पटवारी द्वारा उक्त राशि वहां मौजूद भागीरथ सेन कंप्यूटर ऑपरेटर को देने के लिए कहा गया। भागीरथ सेन ने उमेश प्रजापति से जैसे ही अपने हाथ में रुपए लिए तभी वहां लोकायुक्त पुलिस टीम ने दबिश देकर उसे और पटवारी को रंगे गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेने के आरोप में दोनों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

गौर तलब है कि उक्त राशि पटवारी ने पक्षकारो गणेश लोधी चेतराम लोधी, रायचन्द्र लोधी के बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए ली गई थी उक्त कार्यवाही में डीएसपी बीएम द्विवेदी, उप पुलिस अधीक्षक मंजू सिंह, प्रधान आरक्षक सफीक खान, आरक्षक नीलेश पान्डेय, संजीव अग्निहोत्री, आशूतोष व्यास, सुरेन्द्र प्रताप सिंह ठाकुर शामिल रहें।