Bank of Baroda ने ग्राहकों को दी खुशखबरी, कई बेनिफिट्स के साथ शुरू किया BOB Parivar Account

BOB Parivar Account बैंक ऑफ बड़ौदा ने बीओबी के संग त्योहार की उमंग उत्सव के तहत मेरा परिवार मेरा बैंक के टौगलाइन के तहत बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट लॉन्च किया है। इसमें एक परिवार से 6 सदस्य शामिल हो सकते हैं। इस अकाउंट में ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं मिल रही है। इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक नए अकाउंट की घोषणा की है। इस अकाउंट में ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएगी। बैंक ने ” बीओबी के संग त्योहार की उमंग” उत्सव के तहत बीओबी परिवार अकाउंट (BOB Parivar Account) लॉन्च किया है। बैंक ने ‘मेरा परिवार, मेरा बैंक’ के टैगलाइन के तहत इसे लॉन्च किया है।
इस बैंक अकाउंट में पूरे परिवार को एक बैंक अकाउंट में शामिल किया जाएगा। इस अकाउंट की खासियत है कि इसे अकाउंटहोल्डर्स द्वारा आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें हर सदस्य को एक निश्चित राशि मेंटेन करने से छुटकारा मिल जाता है। इसका मतलब है कि हर सदस्य को क्यूएबी मैंटेन करनेकी जरूरत नहीं है।

बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट ओपन करने के पात्र

बैंक ऑफ बड़ौदा परिवार अकाउंट में एक परिवार से 6 सदस्य शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के तौर पर इसमें माता-पिता, बेटा-बहु, बच्चे,सास-ससुर, और बेटी-दामाद शामिल हो सकते हैं। बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट पाटर्नशिप,प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां या फिर सहयोगी कंपनियों द्वारा खोला जा सकता है।

कितने तरह के हैं बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट

बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट के 3 प्रकार है। इसमें सेविंग अकाउंट के लिए क्यूएबी अलग है। डायमेंड अकाउंट के लिए क्यूएबी 5 लाख रुपये से ज्यादा है, वहीं, गोल्ड में 2 लाख रुपये से ज्यादा और सिल्वर में 50,000 रुपये से ज्यादा है। वहीं, करेंट अकाउंट में डायमेंड के लिए क्यूएबी 10 लाख रुपये से ज्यादा, गोल्ड के लिए 5 लाख रुपये से ज्यादा और सिल्वर के लिए 2 लाख रुपये से ज्यादा है।

बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट के फायदे

  • इसमें अकाउंटहोल्डर को रियायती ब्याज दर पर रिटेल लोन मिल जाता है।
  • बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट पर मिलने वाले रिटेल लोन पर प्रोसेसिंग छूट मिलती है।
  • इस अकाउंट में बैंक लॉकर किराए पर भी डिस्काउंट मिलता है।
  • अगर अकाउंट होल्डर डीमैट अकाउंट (Demat Account) ओपन करता है तो उसे एएमसी पर रियायत भी मिलती है।
  • मैन्युअल एनईएफटी/आरटीजीएस शुल्क में भी बैंक रियायत देती है।
  • बैंक द्वारा लिए जाने वाले डिमांड ड्राफ्ट पर पूरी तरह से छूट मिलती है।
  • इसके अलावा बैंक द्वारा लिए जाने वाले चेक बुक पर भी रियायत दी जाती है।
  • बैंक ग्राहक से एसएमएस, ई-मेल आदि पर चार्ज लेती है। बीओबी परिवार सेविंग अकाउंट वाले होल्डर को इस पर भी छूट मिलती है।
  • बीओबी परिवार सेविंग अकाउंटहोल्डर को आउटस्टेशन पर चेक कलेक्शन पर लगने वाले चार्ज पर भी छूट मिलती है।