बाजार बंद होने के बाद जारी हुआ इंफोसिस के तिमाही नतीजे, जानिए कैसे रही कंपनी की परफॉर्मेंस

आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस ने आज अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के नतीजों का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान में कंपनी ने अपने वित्तीय प्रदर्शन की जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि इस तिमाही में उनके नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी हुई है। वहीं कंपनी के इनकम में भी तेजी दर्ज हुई है।

आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने कारोबारी साल 2023-24 के तीसरी तिमाही के नतीजों का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपने तिमाही रिपोर्ट में अपने वित्तीय प्रदर्शनों की जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि इस तिमाही उनका नेट प्रॉफिट 6,106 करोड़ रुपये दर्ज हुआ।

इंफोसिस के तिमाही नतीजे

इसी तरह इस तिमाही कंपनी की नेट इनकम 38,821 करोड़ रुपये दर्ज हुई। वहीं, कंपनी के रेवेन्यू में तेजी देखने को मिली है। इस तिमाही कंपनी का रेवेन्यू 38,821 करोड़ रुपये हो गया। यह पिछले साल की इसी अवधि में 38,318 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने यह भी कहा कि उसके बोर्ड ने बेंगलुरु स्थित सेमीकंडक्टर डिजाइन सर्विस देने वाली इनसेमी (InSemi) को लगभग 280 करोड़ रुपये में टेकओवर करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

कंपनी के फाइलिंग के अनुसार इनसेमी के टेकओवर के बाद यह वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही के दौरान बंद होने की उम्मीद है।

आज इंफोसिस के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। कंपनी के शेयर 0.40 अंक या 0.026 फीसदी की तेजी के साथ 1,520.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।