LG गाड़ियों के लिए बना रही ट्रांसपेरेंट एंटीना:ब्लूटूथ सहित कनेक्टिविटी फीचर्स बेहतर होंगे, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो-2024 में होगा अनवील

LG इलेक्ट्रॉनिक फ्रांस की ग्लास बनाने वाली कंपनी सेंट-गोबेन सेकुरिट के साथ मिलकर गाड़ियों के लिए ट्रांसपेरेंट एंटीना बना रही है। टेक कंपनी अगले साल जनवरी में होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES-2024) में इस एंटिना को पेश करेगी।

इस एंटीना में एक ट्रांसपेरेंट फिल्म का इस्तेमाल किया गया है। इससे गाड़ियों में ब्लूटूथ सहित अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स और भी बेहतर हो जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नई तकनीक से ऑटोमोटिव बाजार में LG की स्थिति और भी मजबूत होगी।

इससे रियल टाइम टेडा ट्रांसफर करना आसान होगा
वर्तमान में ऑटोमोबाइल सेक्टर में कारों के लिए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गैजेट्स और एडवांस्ड फीचर अवेलेबल हैं। अपकमिंग ऑटोनोमस और हाई-टेक गाड़ियों में बेहतर वायरलेस कनेक्टिविटी की जरूरत होगी।

इस बात को ध्यान में रखते हुए LG ट्रांसपेरेंट एंटीना पेश कर रही है। इसकी मदद से हाई-टेक व्हीकल्स में रियल-टाइम डेटा का ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा।

पारदर्शी एंटीना से बेहतर होगी 5G कनेक्टिविटी
LG ने ट्रांसपेरेंट एंटीना को अलग-अलग गाड़ियों के ग्लास पर आसानी से सेट होने के हिसाब से डिजाइन किया है। एंटीना को ग्लास के ऊपर या ग्लास के अंदर आसानी से फिट जा सकता है।

असल में यह एंटीना एक आर-पार दिखने वाली लेयर है, जो दूरसंचार और नेटवर्क ट्रैफिक को बेहतर बनाने में सक्षम है। इसकी मदद से 5G, ग्लोबल नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम (GNSS) और वाई-फाई जैसी वायरलेस कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।

सनरूफ या विंडस्क्रीन पर लग सकता है एंटीना
LG के पारदर्शी एंटीना को कार की विंडशील्ड या ग्लास सनरूफ में लगाया जा जा सकता है, जिससे वाहन निर्माताओं को नए मॉडल बनाते समय डिज़ाइन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करना होगा।

इसके साथ ही इससे पारंपरिक एंटेना के स्पेस को भी खाली किया जा सकेगा। इस एंटीना में LG के 80 से अधिक पेटेंट शामिल हैं, जिनमें एंटीना पैटर्न को पारदर्शी बनाने की डिजाइन क्षमता और पारदर्शी इलेक्ट्रोड तकनीक शामिल है।