भजनलाल शर्मा को दोहरी खुशी, बर्थडे के दिन लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी समेत शामिल होंगे ये बड़े चेहरे

राजस्थान में भजनलाल शर्मा नए सीएम बनेंगे। आज उनका शपथ ग्रहण है। खास बात ये है कि आज ही भजनलाल का बर्थडे भी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री बनने वाले वो पहले सियासी दिग्गज हैं। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के बड़े शामिल होंगे।

 राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा आज दोपहर 12:15 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह जयपुर के रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल के सामने होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। बीजेपी शासित 17 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा गया है। वे भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर आ रहे हैं। भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने के साथ दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा को भी मंत्री मंडल सदस्य डिप्टी सीएम के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।

बर्थडे पर सीएम बनेंगे भजनलाल

15 दिसंबर यानी आज भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सौभाग्य से आज उनका जन्मदिन है। वे 56 साल के हैं। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले वे पहले मुख्यमंत्री होंगे। भजनलाल के लिए दोहरी खुशी है। गुरुवार रात 12 बजे बाद सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में भजनलाल ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री उनके समर्थकों की ओर से रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। यह शिविर धोलपुर में आयोजित किया जाएगा।

पीएम मोदी सहित ये केंद्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रह्लाद जोशी शामिल होंगे। इनके साथ ही अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, हरदीप सिंह पुरी, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, नित्यानंद राय, एसपी सिंह बघेल, मनसुख मंडेलिया भी मौजूद रहेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी समारोह में शामिल होंगे।

इन राज्यों के सीएम-डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद

भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शामिल होंगे। इनके अलावा अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिसवा सरमा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी शामिल हो रहे हैं। उपमुख्यमंत्रियों में यूपी के केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, अरुणाचल प्रदेश के चीना मीन, महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस और नागालैंड के उपमुख्यमंत्री यानथुंगो भी मौजूद रहेंगे।

शपथ ग्रहण से पहले गणेश जी के दर्शन

मंत्रिमंडल के सदस्य (उपमुख्यमंत्री) के रूप में शपथ लेने वाले डॉ. प्रेम चंद बैरवा शपथ लेने से पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन करेंगे। मंदिर के महंत पंडित कैलाश शर्मा उन्हें पूजा अर्चना कराएंगे। शपथ ग्रहण के तुरंत बाद वे सचिवालय जाएंगे और रूम नंबर 219 में कार्यग्रहण करेंगे।