Lok Sabha Election 2024: ‘BJP को हर बूथ पर 370 अधिक मत हासिल करने होंगे’, अमित शाह की कार्यकर्ताओं से खास अपील

केंद्रीय मंत्री ने जमीनी स्थिति जानने के लिए पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ एक-पर-एक बैठक की और लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ रणनीतियों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने मतदाताओं से 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने के लिए भाजपा के लिए पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने के लिए भी कहा था।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में 370 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिक-से-अधिक वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछले आम चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट डालने का प्रयास करने होना चाहिए।

दरअसल, अमित शाह मध्य प्रदेश की चार लोकसभा सीटों, मुरैना, भिंड, गुना और ग्वालियर के ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की बूथ प्रबंधन समिति के लगभग 400 नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे।

प्रत्येक बूथ पर वोट बढ़ाने की अपील

बैठक में शामिल हुए एक स्थानीय भाजपा नेता ने अमित शाह के हवाले से कहा कि प्रत्येक वोट पार्टी के लिए मायने रखता है और उन्होंने कार्यकर्ताओं से पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने के लिए कहा। नेता ने शाह के हवाले से कहा कि लोकसभा चुनाव में लगभग 100 दिन बचे हैं।

10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का आग्रह

केंद्रीय मंत्री ने जमीनी स्थिति जानने के लिए पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ एक-पर-एक बैठक की और लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ रणनीतियों पर चर्चा की। नेता ने कहा, “उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में पार्टी का वोट प्रतिशत 10 प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास करने का आग्रह किया।”

खजुराहो रवाना हुए शाह

इससे पहले, एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा ने शाह का यहां पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत किया। बैठक के बाद शाह खजुराहो के लिए रवाना हो गए, जहां वह बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

370 सीटों का आंकड़ा पार करने का दावा

इस महीने की शुरुआत में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान कहा था कि भाजपा लोकसभा चुनावों में 370 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी और संसद में विपक्षी नेता भी कह रहे हैं कि सत्तारूढ़ गठबंधन को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी।

एमपी में 29 सीटें जीतने का लक्ष्य

पीएम मोदी ने मतदाताओं से 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने के लिए भाजपा के लिए पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने के लिए भी कहा था। बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

2019 में बीजेपी ने राज्य में 28 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस सिर्फ छिंदवाड़ा, जो पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का गढ़ है, उसे जीतने में कामयाब रही। बुधवार को छिंदवाड़ा में कई कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए, जिन्होंने दावा किया कि कई और कांग्रेसी सत्तारूढ़ दल में शामिल होंगे।