जहां-जहां भगवान राम के पड़े चरण, उन्हें बनाया जाएगा तीर्थ स्थल’, मोहन सरकार ने 22 जनवरी को लेकर की खास तैयारी

Ram Mandir News मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा है कि 22 जनवरी को राज्य के सभी मंदिरों में दिवाली जैसी सजावट की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी कैबिनेट ने फैसला किया है कि हमारे राज्य में भगवान राम के चरण जहां-जहां पड़े हैउन्हें तीर्थ स्थल बनाया जाएगा। रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है। भाजपा शासित राज्यों में इस दिन को लेकर काफी उत्साह का माहौल है। मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को खास बनाने के लिए मोहन सरकार भी जुट चुकी है

सीएम मोहन यादव ने कहा है कि इस दिन राज्य के सभी मंदिरों में दिवाली जैसी सजावट की जाएगी। बुधवार (3 जनवरी) को सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav on Ram Mandir) ने जबलपुर में 409 करोड़ रुपये की सौगात देते हुए विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। वहीं, उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि हम सभी भाग्यशाली हैं कि सतना चित्रकूट और रीवा का क्षेत्र आज पुन: 17 लाख साल पहले वो भगवान राम का काल हमारे आंखों के सामने दृश्यमान होने जा रहा है। भगवान अपने गर्भगृह में 22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस अवसर को मध्य प्रदेश सरकार भूलने वाली नहीं है।

राज्य के कई स्थानों को तीर्थ स्थल बनाया जाएगा

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा, हमें मालूम है कि भगवान राम ने अपने वनवास का सबसे लंबा समय भगवान राम ने चित्रकूट की धरती पर काटा था। इसलिए हमारी कैबिनेट ने फैसला किया है कि हमारे राज्य में भगवान राम के चरण जहां-जहां पड़े है,उन्हें तीर्थ स्थल बनाया जाएगा।

अबकी बार चार सौ पार का लक्ष्य: मोहन यादव

सीएम ने आगे भाजपा नेता से आग्रह करते हुए कहा, मैं कहना चाहता हूं कि 22 जनवरी को जो जहां रहेंगे वो उस स्थान पर भगवान राम का स्मरण करते हुए दीवाली मनाएंगे।  मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को दिवाली मनाई जाएगी। प्रदेश के पूरे मंदिरों को सरकार पुष्पों से और रोशनी से सजा आएगी, हर घर में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। आगामी लोक सभा चुनाव में भी प्रचंड बहुमत से सरकार बनानी है। अबकी बार चार सौ पार का लक्ष्‍य है।

सीएम यादव ने कहा कि नमामि नर्मदे परियोजना के अंतर्गत जबलपुर के ग्वारीघाट व तिलवाराघाट सहित 17 घाटों को अयोध्या और हरिद्वार की तर्ज पर बनाया जाएगा।

इन नेताओं को किया गया आमंत्रित

बता दें कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे। वहीं, मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार सहित कई विपक्षी नेताओं को भी इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।