राम मंदिर प्रतिष्ठा के लिए उज्जैन का महाकालेश्वर मंदिर भेजेगा 5 लाख लड्डू: सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजेगा। मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मनाए गए राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एक स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान सूर्य नमस्कार और योग किया।

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजेगा।

मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मनाए गए राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एक स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान ‘सूर्य नमस्कार’ और योग किया।

महाकालेश्वर मंदिर भेजेगा 5 लाख लड्डू

पत्रकारों से बात करते हुए, यादव ने कहा, हम 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजने जा रहे हैं।

यादव ने कहा कि मुगल बादशाह बाबर ने अयोध्या में मंदिर तोड़ा था। उन्होंने पूछा, अब जब इसका पुनर्निर्माण हो गया है तो इस अवसर का जश्न मनाने में मध्य प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है।

उन्होंने कहा कि लोगों को विशिष्ट तिथियों पर राम मंदिर में दर्शन के लिए विभिन्न राज्यों से अयोध्या भेजा जाएगा, जो केंद्र प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द का जीवन प्रेरणादायक है।

भारत की सबसे ज्यादा आबादी युवा है- CM यादव

उन्होंने कहा, हमारा सौभाग्य है कि भारत में दुनिया की सबसे ज्यादा युवा आबादी है। उन्होंने कहा कि सौ साल पहले स्वामी विवेकानन्द ने घोषणा की थी कि 21वीं सदी भारत की होगी।

यादव ने कहा, भारत बदल रहा है और कई मील के पत्थर हासिल कर रहा है, चंद्रयान से लेकर गगनयान तक और यहां तक कि सूर्य का अध्ययन करने के लिए भारत का पहला अंतरिक्ष-आधारित मिशन, आदित्य एल-1 अंतरिक्ष यान भी।

उन्होंने कहा, भारत विभिन्न उपलब्धियों के साथ अपनी नियति गढ़ रहा है।