आदिगुरु शंकराचार्य ने हिंदू धर्म के उत्थान के लिए काम किया  ;मोहन भागवत

मयंक शर्मा

खंडवा ५ अप्रैल ;अभी तक;  राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि नर्मदा तट की ज्योतिर्लिग नगरी ओंकारेश्वर में जो शंकराचार्य की मूर्ति स्थापित की गई है यह अद्भुत है। उन्होने आदिगुरु शंकराचार्य की मूर्ति के दर्शन कर यहां पुष्पांजलि अर्पित की। भागवत ने कहा- आदिगुरु शंकराचार्य ने हिंदू धर्म के उत्थान के लिए काम किया है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख ने गुरुवार को ओंकारेश्वर में कहा कि हमें भारत को विश्व के समक्ष बड़ा करना है। इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं।वे करीब आधे घंटे तक यहां रूके।इस दौरान उनका स्वागत महामंडलेश्वर विवेकानंद पुरी ने शाल-श्रीफल से किया। इस दौरान शंकराचार्य ट्रस्ट के पदाधिकारी और साधु-संत उपस्थित रहे।

आयोजन स्थल पर आरएसएस प्रमुख को एकात्मवाद पर आधारित आदिगुरु शंकराचार्य की शार्ट फिल्म भी दिखाई गई। शंकराचार्य की मूर्ति के दर्शन कर भागवत यहां से ओंकारेश्वर में ही स्थित श्रीश्री रवि शंकर के आश्रम रात्रि विश्राम के लिए रवाना हो गए।वे  शुक्रवार सुबह सात बजे ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचेंगे।इसके बाद निरंजनी अखाड़े में आयोजित हवन-पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे गुरूचार देर ?ााम पहुचे है।