इंजेक्शन लगाने से हुई मौत, डाॅक्टर ने लाश को नहर में फैका  चार आरोपी गिरफतार

सिद्धार्थ पांडेय
जबलपुर ९ दिसंबर ;अभी तक;  छिंडवाडा जिले में बीएचएमएस डाॅक्टर के कहने पर वृध्द मरीज को एलोपैथी का इंजेक्षन लगा दिया गया। जिसके बाद वृध्द मरीज की तबीयत खराब होने लगी और उसकी मौत हो गयी। बीएचएमएस डाॅक्टर व उसके साथियों ने लाष को कार में डालकर जबलपुर स्थित बरगी डेम की नहर में फैक दिया। पुलिस ने डाॅक्टर सहित उनके साथियों को गिरफतार कर लिया है।

छिंडवाडा पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम लहगडुआ निवासी पुसू राठौर उम्र 60 साल 2 दिसम्बर को उपचार के लिए घर से अमरवाडा गया था। वह बीएचएमएस डाॅक्टर दीपक श्रीवास्तव के क्लीनिक गया था। क्लीनिक के कर्मचारी कपिल मालवी ने डाॅक्टर के कहने पर वृध्द को एलोपैथी दवाई का इंजेक्षन लगा दिया। जिसके बाद वृध्द की हालत खराब होने लगी। जिसके कारण उसे पिछले के कमरे रखी डेसिंग टेबल में लिटा दिया था। कुछ देर बाद वृध्द की मौत हो गयी।
रात के समय डाॅक्टर ने उसके भाई द्रेवेन्द्र श्रीवास्तव,कपिल मालवी तथा प्रदीप डेहरिया ने कार कमांक एमपी 09 सीई 5659 के पीछे वाली सीट पर लाष को डालकर जबलपुर स्थित बरगी डेम पहुॅचे। लाष को ठिकानेे लगाने के लिए लाष को ग्राम निगरी से गोकलपुर की तरफ जा रही नहर में फैंक दिया। वृध्द के परिजनो ने उसके गुमषुदा होने के रिपोर्ट अमरवाडा थाने में दर्ज करवाई थी। वृध्द की लाष 4 दिसम्बर को नहर में उतराती हुई मिली थी। बरगी पुलिस ने वृध्द की षिनाख्ती के बाद मर्ग कायम कर डायरी को विवेचना के लिए अमरवाडा थाने भेजी गयी थी।

पुलिस ने विवेचना के बाद डाॅक्टर व उनके कर्मचारियों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो उन्होने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। पुुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 304 ए,201,34 तथा मप्र आर्युविज्ञान की धारा 24 के तहत आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।