एमपी से गुजरात ले जा रहे थे 41 किलो अफीम, शक ना हो इसलिए महिलाओं को किया शामिल

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर , चित्तौड़गढ़ २९ मार्च ;अभी तक;  पुलिस ने एमपी से गुजरात तक ले जा रहे 41 किलो अफीम जब्त की है। इस मामले में दो व्यक्ति और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। मुख्य आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए ही महिलाओं को उनके बच्चों के साथ गाड़ी में बैठा लिया गया। इसके लिए उनको 10 से 15 हजार रुपए दिए गए है। अफीम की कीमत लगभग 70 लाख रुपए की बताई जा रही है। मामला मंगलवाड़ थाना क्षेत्र का है।
                                      एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि चित्तौडगढ-उदयपुर सिक्स लेन हाईवे रोड पर रॉयल गेस्ट हाउस के सामने पुलिस नाकाबन्दी कर रहे थी। नाकाबंदी के दौरान टोयोटा इटियोस कार आई, जिसे रुकवाया गया। कार में दो व्यक्ति और दो बच्चों सहित दो महिलाएं बैठी थी। शक होने पर कार की तलाशी ली गई। इस दौरान कार से 41.055 किलोग्राम अफीम पाई गई। नाम पूछने पर सभी ने अपना नाम मदारपुरा, मंदसौर, एमपी निवासी शमशुददीन उर्फ अन्नू (30) पुत्र मोहम्मद इब्राहिम, डाबडा, हथूनिया प्रतापगढ निवासी ओमप्रकाश(33) पुत्र मांगीलाल दमामी, कचनारा, दलौदा, मंदसौर हाल पदमावती रिसोर्ट के पास, मंदसौर निवासी राजू (26) पत्नी ईश्वर लाल मोग्या, रावण रोड, खानपुरा, मंदसौर हाल अभिनंदन कॉलोनी, नई आबादी, मंदसौर निवासी प्रीति मालीवाल (32) पत्नि पवन मालीवाल नामदेव बताया।
शक ना हो इसलिए बच्चों के साथ महिलाओं को बैठाया गया गाड़ी में-
                                 एसपी दुष्यंत ने बताया कि पूछताछ में पता चला की शमशुददीन मुख्य आरोपी है और इससे पहले भी तस्करी कर चुका है। पुलिस को शक ना हो इसलिए महिलाओं को भी शामिल किया है। इस बात का भी ध्यान रखा गया कि महिलाओं के बच्चे भी हो। यह महिलाएं अपने अपने बच्चों को लेकर आई थी। इनमें से एक महिला पहले भी जा चुकी है। उनको 10 से 15 हजार रुपए उनके साथ जाने के लिए दिया गया है।
पहली बार लेकर जा रहे थे एमपी से गुजरात की ओर-
                                 शमशुददीन ने पूछताछ में बताया कि यह अफीम एमपी के मंदसौर निवासी अजीम भाई से खरीद कर लाए थे। एसपी ने बताया कि पहली बार एमपी से गुजरात अफीम ले जाया जा रहा था। यह अफीम गुजरात के पालनपुर से आगे दिशा शहर में ले जाया जा रहा था। चित्तौड़गढ़ पुलिस अजीम के ठिकानों की तलाश करने के लिए एमपी पुलिस से लगातार कॉन्टैक्ट में है। अफीम की कीमत लगभग 70 लाख रुपए बताई जा रही है। थानाधिकारी मंगलवाड़ चन्द्रशेखर किलानिया, एसआई जयेश, हेड कांस्टेबल ललित कुमार, कांस्टेबल करनलसिंह, थानसिंह, संदीप, मनोज, रिंकू और महिला कांस्टेबल सरोज और जगदीश की यह सजग कार्रवाई थी, जिसके कारण बड़ी मात्रा में अफीम पकड़ी गई।