क्या शासन की लापरवाही का खामियाजा सब को भुगतना पड़ेगा

महावीर अग्रवाल

 मंदसौर २४ जून ;अभी तक;  दलोदा भावगढ़ फन्टे पर एक और दर्दनाक हादसा हुआ जिसमे दिवगंत हुए दलोदा सगरा निवासी पुष्कर भाई को श्रद्धांजलि देने के साथ, परिवार के प्रति आम आदमी पार्टी संवेदना व्यक्त करती है।
                         आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विकास सोलंकी ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि हमारी पार्टी द्वारा कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से,धरना प्रदर्शन कर , पैदल मार्च कर , राजमार्ग हाईवे तथा कृषि उपज मंडी रोड आदि की खामियों पर ज्ञापन आदि देकर संबंधीतो को अवगत कराया था । इसमे सभी नागरिकों का “अभूतपूर्व सहयोग” हमें प्राप्त हुआ था।
                              क्या अब भी मुख्य फोरलेन हाईवे पर स्पीड ब्रेकर के साथ-साथ, रोड का पिंघला डामर पिचककर फिसलनयुक्त दुर्दशा होती रहेगी। क्या रोड के डिवाइडरों सहित, पुलिया की मापदंड अनुसार चौड़ाई, रोड के गड्ढों एवं यात्री बसों की अनियंत्रित स्पीड इत्यादि पर प्रशासन कोई कार्यवाही करेगा या आने वाली स्कूल की सीजन में कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहा है। बारिश में रोड दुर्घटनाओं के कारण किसान, स्कूली छात्र, पेरेंट्स, व्यापारी, मजदूरों की इन दुर्घटनाओं में शिकार होने की संभावनाए बढ़ जाती है । आकस्मिक रूप से चुनावी वर्ष के चलते कोई किसी पार्टी का जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता, अधिकारी कर्मचारी भी इन दुर्घटनाओं की चपेट में आ सकता है। दल हित से उठकर जनहित में अगर क्षेत्र के नागरिकों की सुनी जाए तो सभी सुरक्षित रहेंगे। इसी विश्वास एवं आशा के साथ जनता के हित में जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासन को गंभीरतापूर्वक इन समस्याओं को सुधार करने की जरूरत है।