खालिस्तानी और गैंगस्टर के बीच कनेक्शन को लेकर एन आई ए का छापा

मयंक शर्मा

खंडवा १२ मार्च ;अभी तक;  नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ) की टीम खालिस्तानी और गैंगस्टर के बीच कनेक्शन को लेकर मध्यप्रदेश में निमाड अंचल में सर्चिंग कर रही है। टीम ने मंगलवार को  बुरहानपुर, खरगोन और बड़वानी जिले में छापा मारा।निमाड़ के खंडवा सहित बड़वानी जिलों में एनआईए की अलग अलग टीमों के पहुंचने की खबरों के बीच बड़वानी जिले से  एनआईए की टीम के पहुंचने की खबरों की पुष्टि हुई है, तो वहीं खंडवा एसपी बीरेंद्र कुमार सिंह ने इस तरह की खबरों को नकार दिया है।

उधर एनआईए की टीम बड़वानी जिले में राजपुर और वरला थाना अंतर्गत आने वाले उमर्टी क्षेत्र में अवैध हथियारों की तस्करी से जुड़े एक केस के सिलसिले में पूछताछ के लिए पहुंची है। वहीं बड़वानी पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत ने भी एनआईए की टीम के बड़वानी जिले में पहुंचने के पुष्टि करते हुए बताया कि एनआईए की टीम बड़वानी जिले में आई हुई है, ।उन्होंने लोकल पुलिस से पड़ताल में मदद मांगी थी जोकि उन्हें उपलब्ध करा दी गई है। हालांकि अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। एसपी गहलोत के अनुसार केंद्रीय टीम किसी केस के संदर्भ में केवल पूछताछ के लिए ही पहुंची हुई है, जहां अभी उनकी जांच जारी है।
बड़वानी जिले में अवैध हथियारों के लिए कुख्यात  उमर्टी क्षेत्र सहित  केंद्रीय एजेंसी की ये टीमें देशभर में अवैध हथियारों के निर्माण और विक्रय के नेटवर्क को पकड़ने में लगी हुई हैं। हालांकि निमाड़ के खंडवा जिले में भी एनआईए के टीम के पहुंचने की खबरें सुबह से मिल रही थी, लेकिन खंडवा एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह ने इसको लेकर स्पष्ट करते हुए बताया कि खंडवा जिले में फिलहाल इस तरह की कोई भी सूचना नहीं है। वहीं उन्होंने बताया कि यदि एनआईए की टीमें कार्रवाई करने कहीं पहुंचती हैं तो वे सामान्यतः लोकल पुलिस को इस संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं देती हैं।