खुशियों का उपहार लेकर 4 जनवरी को मंदसौर आऐगी बीके शिवानी दीदी

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २० दिसंबर ;अभी तक;  अध्यात्म जगत की अंतर्राष्ट्रीय वक्ता, जीवन प्रबंधन की विशेषज्ञ ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी का 4 जनवरी की सुबह भगवान पशुपतिनाथ की पवित्र नगरी मंदसौर में आगमन हो रहा है। शासकीय स्नात्तकोत्तर महाविघालय मैदान में आपका खुशियों का उपहार विषय पर प्रेरणादायी उद्बोधन होगा। उक्त आयोजन में प्रवेश निःशुल्क है लेकिन ऑनलाईन पंजीयन अनिवार्य है। पंजीयन के साथ ही प्रवेश पत्र प्राप्त होगा जिससे समारोंह में प्रवेश मिलेंगा। ब्र्ह्माकुमारी के स्थानिय सेवा केन्द्र आत्म कल्याण भवन तलेरा विहार पर भी पंजीयन करवाकर प्रवेश पत्र प्राप्त किया जा सकता है।
                             यह जानकारी सेवा केन्द्र की संचालिका ब्रह्माकुमारी उषा दीदी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए दी। इस दौरान बीके श्यामा दीदी, बीके हेमलता दीदी भी उपस्थित थे। उषा दीदी ने बताया कि ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी विगत दो दशक से भी अधिक समय से प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविघालय की नियमित विघार्थी है। आपने अध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग का गहन अध्ययन किया है। पुणे विश्वविघालय से गोल्ड मेडल के साथ इलेक्ट्रानिक इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के उपरान्त पुणे के ही भारतीय विघापीठ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में व्याख्याता के रूप में कार्य किया, बाद में आपने स्वयं की साफ्टवेयर कंपनी प्रारंभ की।
                                 वर्ष 2012 में छत्तीसगढ विधानसभा में संबोधन का आपकों गौरव प्राप्त हुआ, गुगल के अमेरिका स्थित मुख्यालय में भी व्याख्यात हेतु आपकों आामंत्रित किया गया, इसके साथ ही महामहिम राष्ट्रपति द्वारा आपकों स्त्री शक्ति पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। वर्तमान में टेलीविजन के माध्यम से देश-विदेश में अध्यात्म एवं राजयोग के प्रति जागरूक करने में अपना सक्रिय योगदान दे रहीं है। बीके शिवानी को जीवन प्रबंधन की विशेषज्ञ माना जाता है, अनेक लोगों के जीवन में आपके प्रेरणादायी उद्बोधन से क्रांतिकारी परिवर्तन आऐ है।
                                    बीके उषा ने बताया कि भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर में प्रथम बार ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी का प्रेरणादायी उद्बोधन 4 जनवरी 2024 को सुबह 7.30 बजे से स्थानीय कॉलेज ग्राउण्ड, महू-नीमच रोड़ पर होगा। आयोजन को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रहीं है। मंदसौर की कई कॉलोनियों में घर-घर आमंत्रण पत्र वितरित किए गऐ है। समारोंह में प्रवेश पूरी तरह से निःशुल्क है लेकिन इसके लिए पूर्व पंजीयन अनिवार्य है। मंदसौर में शहर में प्रचार-प्रसार हेतु लगाऐ गऐ विभिन्न होर्डिग्स और आमंत्रण पत्र पर ऑनलाईन पंजीयन हेतु लिंक दी गई है, क्यू आर कोड़ भी दिया गया है जिसे स्कैन करके ऑनलाईन पंजीयन किया जा सकता है। एक ही मोबाईल नंबर से अनेक लोगों को पंजीयन किया जा सकता है। जो महानुभाव ऑनलाईन पंजीयन करने में असमर्थ है वे स्थानीय सेवा केन्द्र आत्म कल्याण भवन तलेरा विहार मंदसौर पर भी पंजीयन करवाकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है।
आपने बताया कि बीके शिवानी दीदी को 3 जनवरी को प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर मेें आगमन हो रहा है, यहां से कार द्वारा आप रतलाम आऐंगी। 4 जनवरी की सुबह 7.30 बजे आपका मंदसौर नगर में आगमन होगा, कॉलेज मैदान पर प्रातः 8 बजे से खुशियों का उपहार विषय पर प्रेरणादायी उद्बोधन होगा, करीब दो घंटे के उद्बोधन के पश्चात प्रातः 10.30 बजे आपका मंदसौर से इंदौर के लिए प्रस्थान होंगा।
                                     बीके उषा दीदी ने बताया कि शिवानी दीदी के आगमन को लेकर नागरिकों में उत्साह का वातावरण है। मंदसौर में करीब 10 हजार से अधिक आमंत्रण पत्र बांटे जा रहे है, अब तक 2 हजार से अधिक लोगों ने अपना ऑनलाईन पंजीयन कर लिया है, अनेक लोग स्थानीय सेवा केन्द्र पर आकर भी अपना पंजीयन करवा रहे है। आपने ने नागरिकों से आव्हान किया कि अधिक से अधिक संख्या में पंजीयन करवाकर प्रेरणादायी उद्बोधन का लाभ प्राप्त करें और जीवन प्रबंधन के गुड रहस्यों को जानकर अपने जीवन को खुशहाल बनाऐं।
प्रख्यात मोटीवेशन वक्ता एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक बीके शक्तिराजसिंह भी आऐंगे
मंदसौर सेवा केन्द्र की संचालिका बीके उषा ने बताया कि प्रख्यात मोटीवेशनल वक्ता एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक बीके शक्तिराज सिंह का भी भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर में आगमन हो रहा है, आपके सानिध्य में स्थानीय कॉलेज मैदान में 5 से 8 जनवरी 2024 तक जीवन का जश्न ़ित्रदिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक तथा संध्या 6.30 बजे से 8 बजे तक जीवन प्रबंधन और खुशहाल जीवन के लिए आपका उदबोधन होगा। त्रिदिवसीय शिविर के पहले दिन 5 जनवरी को खुशी को वाह-वाह, तनाव को बॉय-बॉय, दूसरे दिन 6 जनवरी को अपने आपका सबसे अच्छा संस्कार तथा तीसरे दिन 7 जनवरी को चिकित्सा ध्यान की शक्ति विषय पर आपका अध्यात्मिक, प्रेरणादायी उद्बोधन होगा।
बीके उषा ने बताया कि 8 जनवरी से 12 जनवरी तक विशेष राजयोग मेडिटेशन शिविर का आयोजन आत्म कल्याण भवन, 24 तलेरा विहार कॉलोनी मंदसौर में होंगा। इसका लाभ भी नागरिकगण प्राप्त कर सकते है।