गौरा मे उपार्जन केन्द्र यथावत बनाये जाने को लेकर किसानो ने प्रभारी कलेक्टर के आवास के सामने दिया धरना

दीपक शर्मा

पन्ना २४ दिसंबर ;अभी तक; तहसीलदार तथा खाद्य विभाग के अधिकारीयो की मनमानी के चलते पूर्व से अनेक स्थानो पर बनाये गये खरीदी केन्द्रो को समाप्त कर दिया गया है तथा उक्त क्षेत्र के किसानो को अन्य उपार्जन के केन्द्रो मे खाद्यान बेचने के लिए परेशान होना पडेगा। जिससे जिले के किसान भारी परेशान है, .

इसी प्रकार का मामला पन्ना तहसील अन्तर्गत ग्राम गौरा का प्रकाश मे आया है, जहां पर पूर्व से उपार्जन केन्द्र स्थापित था तथा आस पास के किसान उसी केन्द्र मे अपना अनाज बेचते थे, लेकिन इस बार अधिकारीयो की मनमानी के चलते गौरा उपार्जन केन्द्र समाप्त कर दिया गया तथा उक्त क्षेत्र के किसानो को बराछ उपार्जन केन्द्र मे संम्बद्ध कर दिया गया।

उक्त मामले को लेकर किसानो ने जिला मुख्यालय पंहुचकर प्रभारी कलेक्टर जिला पंचायत सीईओ संघप्रिय के आवास के सामने धरना प्रदर्शन करते हुए गौर मे ही उपार्जन केन्द्र बनाये जाने की मांग की है तथा प्रभारी कलेक्टर संघ प्रिय ने किसानो की मांग का आवेदन लेकर खाद्य विभाग के अधिकारीयो को बुलाकर मामले का निराकरण करने के निर्देश दिये है। फिलहाल किसानो ने उनके आस्वासन पर प्रदर्शन खत्म किया इस संबंध मे किसानो का कहना है कि यदि गौरा मे उपार्जन केन्द्र नही बनाया गया तो हम लोग आमरण अनशन करेगें।