जअप नवांकुर प्रियदर्शन सामाजिक संस्था की डिगांव माली सेक्टर की बैठक सम्पन्न

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ११ अप्रैल ;अभी तक;  म.प्र. जन अभियान परिषद मंदसौर जिला समन्वयक तृप्ति बैरागी के निर्देशन में नवांकुर प्रियदर्शन सामाजिक संस्था पिपलिया कराड़िया द्वारा सेक्टर डिगांव माली की ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों की बैठक का आयोजन किया गया।
नवांकुर संस्था के दिनेश सोलंकी ने नई ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों को जन अभियान परिषद के कार्यों के बारे में समझाकर जन अभियान परिषद एप डाउनलोड कर उसमे सारी गतिविधियां अपलोड करने की प्रक्रिया को समझाया गया एवम वर्तमान में चल लाडली लक्ष्मी योजना के कार्यों में ग्राम स्तर पर निरंतर सहयोग करने के लिए कहा तथा अन्य आगे अन्य सामाजिक गतिविधियों को करने हेतु चर्चा हुई ।
                              सामाजिक कार्यकर्ता इंद्रजीत भट्ट ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मंदसौर जिले में हर ब्लॉक में नवांकुर संस्थाएं और ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रही हैं साथ ही कार्य को आगे बढ़ाने के लिए डिजिटल इंडिया के साथ जन अभियान परिषद की ऐप डाउनलोड कर सारी गतिविधियां एप्पल डालें साथ ही स्वच्छता एवं वृक्षारोपण के बारे में जानकारी दी और जन अभियान परिषद के माध्यम से एमएसडब्ल्यू और बीएसडब्ल्यू कोर्स कराया जाता है जिसमें सभी ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों अपने गांव से छात्र और छात्राओं को जानकारी दें और अधिक से अधिक जन अभियान परिषद की इस योजना का लाभ ले।
                                   बैठक में सुरी ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष शांतिलाल पाटीदार, सचिव भगत सिंह,ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति पिपलिया कराडिया से महेन्द्र सिंह, रामविलास पाटीदार, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति लिल्दा से बदन सिंह, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति रिण्डा ओमप्रकाश पाटीदार , पालिया मारू से जितेंद्र पाटीदार और पिपलिया कराडिया सरपंच प्रतिनिधि अनिल सूर्यवंशी , शालिग्राम पाटीदार,बलवन्त सोनी कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।