जिले की समस्त काॅलोनियो की बगीचो की भूमियो का भौतिक सत्यापन हो-श्री भाटी

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३ जुलाई ;अभी तक;  टीनएसी द्वारा तय मापदंडो के अनुरूप कागज में भले ही काॅलोनियो का विकास होता हो लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ओर ही कहानी बयां  करती है। मंदसौर जिले में टीएनसी के नियमो के अनुसार कागज में भले ही बगीचो का निर्माण एवं अस्तित्व हो लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि अनेक जगह काॅलोनियो में बगीचो की भूमियो पर अतिक्रमण हो चुके है या फिर काॅलोनाईजरो द्वारा उक्त  भूमियो का विक्रय हो चुका है, ऐसी स्थिति मेे प्रशासन को नगर नगरिय निकाय एवं अन्य सक्षम विभाग के साथ मिलकर काॅलोनियो की भूमियो का भौतिक सत्यापन किया जाना चाहिये।
                              यह बात जिला कांग्रेस प्रभारी महामंत्री एवं प्रवक्ता श्री सुरेश भाटी ने कही। उन्होनें कहा कि कि काॅलोनियो में स्थित बगीचे सावर्जनिक उपयोग एवं आम नागरिको के लिये होेते है लेकिन लगातार इन बगीचो पर कब्जे या फिर बगीचो की भूमियो के स्वामित्व संबंधी दावे- प्रतिदावे सामने आते रहे है, इस स्थिति में जिला प्रशासन एवं नगरिय निकाय प्रशासन द्वारा इन बगीचो का भौतिक सत्यापन किया जाना चाहिये।
       श्री भाटी ने कहा कि मंदसौर नगर में अनेक स्थानो पर काॅलोनियो की बगीचो की भूमियो को लेकर विवाद की स्थिति है, ऐसी ही स्थिति लगातार अन्य स्थानो पर दिखायी देती है जिसका मुख्य कारण संबंधित काॅलोनाईजरो द्वारा बगीचो की भूमियो का विक्रय या फिर आकार के मामले  में पारदर्शिता नही होना है। उन्होनें कहा कि मंदसौर शहर में लंबे समय से अनुविभागीय दंडाधिकारी महोदय द्वारा काॅलोनियो के विकास के दौरान भौतिक सत्यापन सिर्फ कागज में करने संबंधी शिकायत आती रही है। इसके अलावा बिना भौतिक सत्यापन के नगर पालिका मंदसौर द्वारा भी काॅलोनियो के हेड ओवर सहित अन्य कई मामले लगातार मिडीया की सुर्खिया रहे है जिसके चलते निश्चित रूप से आम नागरिको के लिये उपयोगी बगीचो की भूमियो का भौतिक सत्यापन अति आवश्यक है। उन्होनें मध्यप्रदेश शासन के नगरिय निकाय प्रशासन से मांग की है कि वे काॅलोनियो के बगीचो की भूमियो का भौतिक सत्यापन की कार्यवाही करे ताकी बगीचो पर अतिक्रमण चिन्हित हो सके।