झाड़-फूंक के लिये पहुंची पत्नी की पीडित पति ने ही लठठा मारकर की हत्या

मयंक शर्मा

खंडवा ५ दिसंबर ;अभी तक;  पति को झाड़-फूंक करवाने लेकर आई पत्नी की हत्या करने का सनसनीख्ेाज मामले में  केस दर्ज करने व पोस्टमार्टम नहीं होने से आक्रोशित परिवार ने  चक्काजाम किया।मामला खालवा थाने का जहां थाने के  सामने शव वाहन में रखकर चक्काजाम किया।

                                 मृतका के रिश्तेदार गंगाराम मेहताब ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें बताया कि मामला नवविवाहिता की मौत का है। इसमें एसडीएम व तहसीलदार के स्तर अधिकारी आने पर ही कार्रवाई होगी। हमने कहा कि पति ने हत्या की है। हमारे बयान दर्ज करो। लेकिन उन्होंने कहा यह हमारा काम नहीं है। अधिकारियों के आने पर ही पोस्टमार्टम हो सकेगा। 16 घंटे बाद भी जब कोई अधिकारी नहीं आया तो परिवार के सब्र का बांध टूट गया। वाहन में शव रखकर खालवा थाने आ गए। यहां थाने के सामने मुख्य मार्ग पर वाहन खड़ा कर चक्काजाम कर दिया। महिलाएं सड़क पर बैठी गई थी।
                               मृतक  महिला के परिवार ने उसके पति पर हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पति ने सिर में लट्ठ मारकर हत्या कर दी। पति पर हत्या का केस दर्ज करने के लिए परिवार ने थाने के सामने सड़क पर शव रखकर चक्काजाम किया।

खालवा थाने के  ग्राम कारपुर निवासी संगीता पति राकेश (24) की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई है। संगीता के पति राकेश की मानसिक हालत ठीक नहीं है। बाहरी बाधा होने की शंका पर संगीता अपने पति राकेश को देवर जाकेश के साथ शनिवार को ग्राम खारीमाल में एक तांत्रिक के पास पहुची थी । यहां रात में राकेश ने पत्नी संगीता के सिर पर लट्ठ मार दिया। इससे उसकी रात्रि मे मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने मौके पर पहुंचे परिवार के लोग महिला के जीवित होने की संभावना के चलते रात करीब दो बजे खालवा अस्पताल लेकर आए थे। यहां डॉक्टर ने उसे  मृत घोषित कर दियाा। इसके बाद महिला के शव को लेकर परिवार के लोग खालवा अस्पताल में बैठे रहे।

राजस्व अमला मतगणना कराने में व्यस्त रहे। इधर मृतका का परिवार अस्पताल में उनका इंतजार करता रहा लेकिन रविवार शाम तक भी किसी अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली। कार्रवाई के इंतजार में महिला का शव अस्पताल में ही रखा रहा। इसको लेकर लोगों ने आक्रोश जताया । पीएम सोमवार  को किया गया।