दशपुर रंगमंच ने मंदसौर गौरव दिवस उत्साह व उमंग के साथ मनाया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ९ दिसंबर ;अभी तक;  नगर की सांस्कृतिक संस्था दशपुर रंगमंच द्वारा गौरव गान व राष्ट्रीय गीतों के साथ मंदसौर गौरव दिवस उत्साह व उमंग के साथ मनाया।
                                   गौरव दिवस समारोह का आगाज आबिद भाई ने ‘‘होठों पर सच्चाई रहती है, जहां दिल में सफाई रहती है’’ गीत से किया। हरिश लक्कड़ ने छोड़ों कल की बातें, कल की बातें पुरानी’’ गीत गाकर देश को नई उन्नति के रास्ते पर ले जाने की बात कहीं। आरक्षक नरेन्द्र सागोरे ने ‘‘मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे मोती’’ गाकर देश की मिट्टी का यशोगान किया। स्वाति रिछावरा ने ‘‘है प्रीत जहां की रीत सदा मैं गीत वहां के गाता हूॅ’’ की प्रस्तुति दी।
                               कवि नन्दकिशोर राठौर ने गौरव दिवस हेतु विशेष रूप से स्वरचित गीत ‘‘दशपुर के लोगों आओ दुल्हन सा नगर सजाओ’‘ गाकर गौरव गान की प्रस्तुति दी। सतीश सोनी ने जहां डाल-डाल पर सोने की चीढ़िया करती है बसेरा’’ गीत गाकर देश की महिमा का वर्णन किया। राजा भैय्या सोनी ने ये देश है वीर जवानों का व हिमांशु वर्मा ने ‘‘मेरा रंग दे बसंती चोला’’ की प्रस्तुति दी। तेजकरण चौहान ने गीत गाया ‘‘धरती सुनहरी अम्बर नीला’’।
                                     कार्यक्रम संयोजक अभय मेहता ने ‘‘ए वतन-ए वतन हमको तेरी कसम’’ गीत गाकर देश के प्रति अखण्ड निष्ठा प्रकट की। आयोजन के दिन प्रसिद्ध अभिनेता धर्मेन्द्र का जन्मदिवस भी होने पर सतीश सोनी व नरेन्द्र सागोरे ने उनकी ही फिल्म का गीत ‘‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे व हिमांशु वर्मा ने ‘‘पल-पल दिल के पास’’ गीत गाकर धर्मेन्द्र के दीर्घायु जीवन की कामना की।
संचालन अभय मेहता ने किया एवं आभार ललिता मेहता ने माना।