दशपुर रंगमंच ने महान अभिनेता दिलीप कुमार का 101 जन्मदिन मनाया

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १२ दिसंबर ;अभी तक;  नगर की सांस्कृतिक संस्था दशपुर रंगमंच द्वारा हिन्दी सिनेमा के महान अभिनेता दिलीप कुमार का 101वां जन्मोत्सव उनके गीतों को गाकर मनाया।
कार्यक्रम की शुरूआत नन्दकिशोर राठौर ने ‘‘दिल तड़प-तड़प के कह रहा है आ भी जा’’ गीत गाकर की। हिमांशु वर्मा ने ‘‘सुख के सब साथी दुःख में न कोय’’ सुनाकर आधुनिक युग की वास्तविक को दर्शाया।  डॉ. महेश शर्मा ने गीत ‘‘गाये जा गीत मिलन के तू अपनी लगन से सजन घर जाना है’’ की सुंदर प्रस्तुति दी। आबिद भाई ने दिलीप कुमार साहब की फिल्म का प्रसिद्ध गीत ‘‘न तू जमी के लिये है न आसमां के लिये’’ सुनाया।
लोकेन्द्र पाण्डे ने दिलीप कुमार पर फिल्माया सदाबहार देशभक्ति गीत ‘‘हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिये’’ को सुनाकर कार्यक्रम में जोश भर दिया। स्वाति रिछावरा ने गीत ‘‘जुल्मी संग आंख लड़ी’’ तथा सतीश सोनी ने गीत ‘‘मेरे पेरो में घूंघरू बंधा दे तो फिर मेरी चाल देख ले’’ सुनाया। तो रानी राठौर ने गीत ‘‘ आ जा रे परदेशी मैं तो कबसे खड़ी इस पार’’ को सुनाया।  राजकुमार ने सुहाना सफर और ये मौसम हंसी की प्रस्तुति दी। अभय मेहता ने ‘‘ये मेरा दिवानापन है या मोहब्बत का सुरूर’’ सुनाया। कार्यक्रम में राजा भैया सोनी व श्याम गुप्ता ने भी गीत प्रस्तुत दी।
कार्यक्रम के दौरान दशपुर रंगमंच के संचालक अभय मेहता की माताजी श्रीमती नवलबाई मेहता का जन्मदिन भी मनाया। साथ ही प्रसिद्ध कॉमेडियन जूनियर महमूद को भी श्रद्धासुमन अर्पित किय।
कार्यक्रम का संचालन अभय मेहता ने किया एवं आभार ललिता मेहता ने माना।