नन्हे- मुन्ने बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर पल्स पोलियो अभियान में सहभागिता की श्री सिसोदिया ने

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १० दिसंबर ;अभीतक;  जिला प्रशासन एवं रोटरी क्लब द्वारा चलाए जा रहे पल्स पोलियो अभियान में मंदसौर के वरिष्ठ विधायक रहे यशपाल सिंह सिसोदिया ने दो बूंद जिंदगी की बच्चों को पिलाकर पल्स पोलियो अभियान में सहभागिता की।
                             इस दौरान श्री सिसोदिया ने कहा कि एक ऐसा अभियान जो विकलांगता के अभिशाप को समाप्त करने का संकल्प लेकर किया जाता है, यह दिवस पूरे राष्ट्र को समर्पित है, जन्म से लेकर 5 साल तक के बच्चों को जिंदगी के लिए  दो बूंद पिलाई जाती है ।
                             श्री सिसोदिया ने कहा कि 2014 से भारत  पूरी तरह पोलियों मुक्त हो चुका है लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान में कुछ नए विकलांगता के मामले सामने आए हैं इसलिए चिंता स्वाभाविक है, इसलिये  सावधानी बरतते हुए भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय, राज्य सरकार ,सामाजिक ,स्वयंसेवी संगठन और विशेष कर रोटरी क्लब इस अभियान में अपनी अहम भूमिका निभाता है । जिला चिकित्सालय के अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत सार्वजनिक स्थानों पर भी यह अभियान चलता है। सामाजिक संगठन जागृति के लिए रैली निकालते हैं और लगातार जन जागरण कर आम जन को प्रेरित करते हैं जिसके कारण भारत पोलियो मुक्त हुआ है। इस दौरान बड़ी संख्या में रोटरी क्लब के सदस्य एवं आम जन उपस्थित थे।