नर्मदा ने 22 घंटे बाद उगला दूसरा शव, नहाने के दौरान डूबने से दो युवकों की मौत,

मयंक शर्मा
 खंडवा १९ जुलाई ;अभी तक;  सोमवती व  हरियाली  अमावस्या दिवस  नर्मदा स्नान के दौरान दो युवक नर्मदा नदी में डूबने पर मौत हो गई। इनमें से एक शव घटना दिवस खोज लिया गया था लेकिन लापता दूसरे युवक का शव करीब 22 घंटे बाद मंगलवार दोपहर में खेाजा गया। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिए है।

पर्व दिवस  राजस्थान निवासी 14 व्यक्तियो का जत्था मंदसौर से नर्मदा तट की ज्यातिलिंग ओेंकारेश्वर दर्शन के लिए पहुंचा था।  सांय करीब साढ़े चार बजे गौमुख घाट पर नहाते समय 20 वर्षीय मुकेश पिता  किशन कुमावत निवासी हेमपुरा थाना नावा जिला नागौर राजस्थान का पैर फिसलने से गहरे पानी मे चला गया।उसे बचाने 26 वर्षीय शंकर पुत्र कालूराम कुमावत गया तो वह भी डूबने से लापता हो गया। साथियों को डूबते देख  लोगों ने  मदद से बचाने का प्रयास किया  लेकिन मुकेश और शंकर को नहीं बचा सकें।

                         मांधाता थाना प्रभारी   बलजीत सिंह बिसेन ने  बताया कि में घाट पर मौजूद गोताखोर और नाविकों की मदद से मुकेश का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि शंकर कुमावत की तलाश दूसरे दिन मंगलवार दोपहर में सफलता मिली। दोपहर करीब दो बजे गौमुख घाट के निकट शंकर का शव भी खोज लिया गया।
                     सोमवार को हरियाली अमावस्या होने से नर्मदा स्नान के लिए दिनभर घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही।
पुलिस और प्रशासन द्वारा घाटों पर लोगों को डूबने से बचाने के लिए गोताखोर और सुरक्षा नावो ें की तैनाती की गई थी जो भारी भीड़ के समक्ष बौनी साबित हुई।
श्री बिसेन ने बताया कि दो युवकों के डूबने की सूचना पर तलाश की गई एक शव बरामद हो गया था। दूसरे के शव मंगलवार दोपहर बरामद होने पर मर्ग कायम किया गया है। पोस्टमार्टम कर शव परिवजनों को सौंप दिए है।