नहर में गिरी कार ,मां बेटी की मौत

आशुतोष पुरोहित
  खरगोन 25 नवंबर ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह थाना क्षेत्र में आज सायं एक कार नहर में गिर गई। घटना के चलते एक महिला और उसकी 3 वर्षीय पुत्री की मृत्यु हो गयी।
बड़वाह की एसडीओपी अर्चना रावत ने बताया कि पंचवटी नहर में एक कार के असंतुलित होकर गिर जाने के चलते उसमें सवार 28 वर्षीय पूजा ठाकुर और उसकी 3 वर्षीय बेटी माही की मृत्यु हो गई।
इस दौरान पूजा  का पति आकाश ठाकुर किसी तरह बाहर निकल कर आ गया। उन्होंने बताया सीपीआर देकर दोनों की जान बचाने की कोशिश भी की गयी।
उन्होंने बताया कि आकाश ठाकुर  परिवार के साथ बड़वाह क्षेत्र के जामनिया से ओंकारेश्वर दर्शन पूजा अर्चना करने जा रहा था।
    नर्मदा एक्वाडक्ट मार्ग से पंचवटी होटल के नहर के रास्ते से जा रहा था। इस दौरान अनियंत्रित कार नहर में गिरने से 28 वर्षीय माँ पूजा और मासूम 3 वर्षीय बेटी माही की हुई मौत। कार की गिरते ही ग्रामीण आकाश ठाकुर दरवाजा खोलकर बहार हो गया था। इस दौरान आकाश ने अपनी बच्ची और पत्नि को भी दरवाजा खोलकर बचाने का प्रयास किया लेकिन दरवाजा खुला नही। इस दौरान स्थानीय लोग ने भी पानी में उतरकर कार को बहने से रोकने के लिए रस्सी बांधी लेकिन रस्सी टूट गई। कार तेज पानी के बहाव में  कार बहते हुए डूब गई। कार में पानी भर जाने से स्थानीय लोग माॅ बेटी का रेस्क्यू नही कर पाये।
         सूचना मिलने पर  एसडीओपी अर्चना रावत, तहसीलदार शिवराम कनासे पुलिस बल और गोताखोर के साथ मौके पर पहुंचे। पूर्व सरपंच अर्जुन केवट और गोताखोर की मदद से पानी में डूबी माॅ, बेटी को बहार निकाला। मौके पर ही एसडीओपी ने सीपीआर देकर बचाने के प्रयास किये। दर्दनाक हादसे का शिकार माॅ बेटी को अस्पताल में डाॅक्टरो ने मृत घोषित कर दिया। पति आकाश ठाकुर सहित परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक कार अनियंत्रित होकर नीचे  नहर मे गिर गई।
      इस दौरान नहर में पानी का बहाव काफी तेज था।जैसे ही कार गिरी वह बहने लगी। इसके कार चालक पति आकाश दरवाजा खोलकर पानी में तैरते हुए बाहर आ गया। लेकिन पत्नी पूजा एवं बेटी माही कार में ही रह गई। उसने कुछ देर दरवाजा खोलकर उन्हें कार से बाहर निकालने की भी कोशिश की लेकिन आकाश असफल रहा। नहर में कार को गिरता देख स्थानीय लोगो ने भी बचाने की गुहार भी लगाई। कुछ लोग पानी में उतरकर कार को बहने से रोकने के लिए रस्सी भी बाँधी लेकिन वह टूट गई। इस दौरान कार में पानी भरा गया। घटनास्थल से करीब 100 मीटर तक कार आगे बह गई थी।