नूराबाद में हुई खून की होली, गोलीबारी में एक की मौत

देवेश शर्मा
मुरैना 26 मार्च ;अभी तक;  मुरैना ज़िले के नूराबाद क्षेत्र के बिसेठा गांव में होली के दिन को रास्ते से निकलने को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी। फायरिंग से एक व्यक्ति के गोली लग गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके साथ दो अन्य व्यक्तियों के पैर में गोली लगी है। घायलों का जिला अस्पताल मुरैना में इलाज चल रहा है। मृतक के शव का पीएम किया गया ।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुरैना के बसेठा गांव निवासी प्रताप पुत्र रामेश्वर गुर्जर अपने खेत की सरसों काटने के लिए थ्रेसर ले जा रहा था। एक जगह पर ढलान अधिक थी तो उसने ढलान को कम करने के लिए मिट्टी काट दी। यह बात सामने वाले पक्ष को नागवार गुजरी। अधिकारी ने बताया कि सामने वाले पक्ष का कहना था कि मिट्टी काटने से उनके घर का रास्ता सकरा हो जाएगा। इसी बात पर प्रताप गुर्जर और उसके भाई राजे गुर्जर तथा परिवार की अन्य सदस्य देवेंद्र गुर्जर का सामने वाले पक्ष के उदयवीर गुर्जर, लल्ला गुर्जर, राजा तथा सुरेश से झगड़ा हो गया और नौबत मारपीट तक जा पहुंची। उन्होंने बताया कि इसी बीच उदयवीर गुर्जर ने फायरिंग शुरू कर दी जिससे एक गोली प्रताप गुर्जर के प्राइवेट पार्ट में जा लगी। गोली लगते ही उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी गोली प्रताप के भाई राजे गुर्जर के लगी तथा देवेंद्र गुर्जर के लगी। इसके बाद चारों आरोपी मौके से फरार हो गए।
नूराबाद थाना प्रभारी ओपी रावत ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आरोपियों का 6 किलोमीटर तक पीछा किया। उसके बाद आरोपी मौका पाते ही एक वाहन में सवार होकर वहां से भाग गए। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी अभी पकड़ से बाहर हैं। उनका पीछा किया था लेकिन वह कार में बैठकर भाग गए। जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे। प्रकरण में हत्या का अपराध दर्ज कर लिया है।