पटवारी के चार ठिकानों पर सर्चिंग की कार्रवाई में करोड़ों की संपत्ति उजागर

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 27 अप्रैल   २७ अप्रैल ;अभी तक; : विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त इंदौर के बल ने आज मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में पदस्थ एक पटवारी के 4 ठिकानों पर सर्चिंग की कार्रवाई में करोड़ों की संपत्ति उजागर की है।
लोकायुक्त इंदौर के डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि विभिन्न शिकायतों के आधार पर खरगोन जिले के गोगावा क्षेत्र के हल्का नंबर 36 के पटवारी जितेंद्र सोलंकी के खरगोन के दो, मुलथान (कसरावद तहसील) व इंदौर के ठिकानों पर आज सर्चिंग की कार्रवाई आरंभ की गयी है।
उन्होंने प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक बताया कि दल को खरगोन स्थित उसके घर से स्वर्ण तथा चांदी के आभूषण , 4.50 लाख रु नगद व संपत्तियों के कागजात मिले हैं । उसके पास मुलथान( खरगोन जिला) में तीन घर, खरगोन में दो घर, इंदौर में 6 दुकाने, गोगावा (खरगोन जिला) में 2 दुकानें तथा खरगोन में  ही एक दुकान होने की जानकारी प्राप्त हुई है । इसके अलावा उसके पास एक कार व दो दुपहिया वाहन भी हैं। कौन बताया कि उसका खरगोन स्थित घर काफी आलीशान है।
उन्होंने बताया कि पटवारी के बैंक अकाउंट और लॉकर आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने संभावना व्यक्त की कि करोड़ों की गैर अनुपातिक आय उजागर हो सकती है।
उन्होंने बताया कि अनुकंपा नियुक्ति पाये पटवारी के 25 वर्ष के सेवाकाल में उसे 60 लाख रु का वेतन प्राप्त हुआ है और अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उसने कई गुना संपत्ति अर्जित की है। उसने अतिरिक्त आय का उपयोग अचल संपत्ति खरीदने में किया है।