पति ने करंट लगाकर पत्नी की जान ली

आनंद ताम्रकार
बालाघाट २६ मार्च ;अभी तक; पति ने उसके किसी अन्य महिला के साथ अवैध संबंध होने की शंका को लेकर होने वाले विवाद से छुटकारा पाने के लिये पत्नी को बिजली का करंट लगाकर उसकी जान ले ली।
                               पुलिस ने पति को हत्या के आरोप में गिरफतार कर उसे न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।
                              यह सनसनीखेज वारदात बैहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुमडीभाट ग्राम में सड़क किनारे महुये के पेड के पास 22 मार्च को घटित हुई है महिला की शिनाख्त पुष्पलता पति नेमीचंद शरणागत जाति पवार उम्र 32 वर्ष वार्ड नं.3 तुमडीभाट निवासी के रूप में हुई है। पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी की महिला की मृत्यु बिजली के करंट लगने से हुई है।
                                 एक महिला की मृत्यु होने संबंधी प्रकरण को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ के निर्देशन में बैहर थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक जांच दल गठित किया गया जिसमें मृतिका के मृत्यु के कारणों की जांच शव एवं घटनास्थल का निरीक्षण फारेंसिक टीम एवं डॉगस्कॉवड से करवाया गया एवं पूछताड की गई तो पता चला की आरोपी नेमीचंद शरणागत के द्वारा ही षड्यंत्र पूर्वक अपनी पत्नी पुष्पलता की हत्या करने के उद्देश्य से दिनांक 21 मार्च 2024 को दिन में 2 से 3 बजे के बीच कम्पाउण्डर टोला स्थित असाटी हार्डवेयर की दुकान से  एक किलो लोहे का सेंट्रींग तार और सफेद रंग का रेशमी धागा हत्या करने के आशय से खरीद कर ले गया और पत्नी पुष्पलता को बहाना बनाकर महुआ के झाड़ के पास झाड़ियों में बुलाकर करंट लगाकर हत्या को अंजाम दिया।
आरोपी नेमीचंद शरणागत के विरुद्ध धारा 302,201 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। आरोपी नेमीचंद शरणागत पूर्व में भी चोरी के मामले में अपराधी रहा है और शातिर किस्म का है।
पुलिस को आरोपी नेमीचंद ने अवगत कराया गया की उसने अपनी पत्नी की करंट लगाकर हत्या की है क्योंकि उसकी पत्नी पुष्पलता उसके किसी अन्य महिला से अवैध होने के बारे में शंका करती थी और विवाद किया करती थी।
                            आरोपी नेमीचंद शरणागत पिता ओमकार शरणागत जाति पवार उम्र 32 वर्ष तुमड़ी भाट थाना बैहर के पास से हत्या कारित करने में प्रयुक्त लोहे का तार,तार खरीदने का बिल और रेशमी धागा जब्त किया गया है।