पन्ना कलेक्ट्रेट के गेट पर पुलिस की मनमानी पर सर्व समाज का धरना प्रदर्शन, एसडीओपी ने आरक्षक को किया लाईन अटैच

दीपक शर्मा
पन्ना २० दिसंबर ;अभी तक; मध्यप्रदेश के पन्ना में ब्रजपुर थाने के पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठे सर्व समाज के लोग,संत भी हुए सामिल।तिलक लगाने पर युवक को अपमानित कर पैर पड़वाने एवम 50हजार की राशि झटकने का मामला। कलेक्ट्रेट के गेट पर करीब पांच घंटे तक चला धरना प्रदर्शन।ब्रजपुर थाना के एक पुलिस कर्मी के लाइन अटैच,,,एसडीओपी के आश्वासन के बाद किया घेराव खत्म।पुलिस के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी।
       पन्ना में बृजपुर थाना पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान गाली गलौज मारपीट एवं बंधक बनाकर 50 हजार लूट के मामले में सतना एवं नागौद के सर्वसमाज समाज के लोगों ने आज पन्ना कलेक्ट्रेट  का घेराव कर हड़ताल पर बैठ गए। बतादें की कुछ दिन पूर्व बृजपुर पुलिस द्वारा व्यपारी रवि देव मिश्रा निवासी नागौद अपने दो अन्य साथियों के साथ व्यापारिक सिलसिले में अपने चार पहिया वाहन से कालिंजर गए हुए थे जहां से लौटते समय बृजपुर तिराहा पहाड़ीखेरा में वाहन चेकिंग लगाकर खड़े बृजपुर थाना के पुलिस कर्मियों के द्वारा गाड़ी रोक कर सीटबेल्ट के नाम पर जुर्माना राशि मांगी गई। रवि देव ने बताया कि उस समय मैने सीटबेल्ट लगा रखा था फिर भी पुलिसकर्मी विनय कुमार एवं अन्य के द्वारा जबरन पैसा वसूलने का प्रयास किया गया।यह पुलिस कर्मी विरोध करने पर गाली गलौज एवं मारपीट कर बृजपुर थाना की पुरानी बिल्डिंग में ले गए जहां 2 घंटे तक बंधक बना कर रखा मारपीट की 50 हजार रुपए छीने और ब्राह्मण होने की वजह से जबरन पैर छुलवाकर एवं जूते में सिर रखवा कर अपमानित किया एवं फर्जी कट्टा का केस बनाने की धमकी दी गई थी।
      करीब आठ दिन पूर्व घटी  इस घटना के बाद पीड़ितों के द्वारा पुलिस अधीक्षक पन्ना और कलेक्टर पन्ना को ज्ञापन भी सौंपा गया था पर कार्यवाई नहीं होने पर आज पीड़ितों के साथ नागेश मिश्रा, शंभू चरण दुबे, राजेश दुबे, कृष्णा दुबे, रमाशंकर शुक्ला, कीर्ति राज सिंह, विकास सिंह, सत्यम सिंह सहित काफी संख्या में ब्राह्मण समाज एवं सर्व समाज के लोग पन्ना कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया वही एसडीएम और एसडीओपी की समझाइस ओर कार्यवाही का आश्वाशन देने के बाद सभी वहां से हटे।
इनका हे कहना-
करीब बारह दिन पहले का मामला है हम ट्रक के सौदा को लेकर निकले थे कार में दोस्त थे जिनमें से पुलिस द्वारा चेकिंग के बहाने रोका गया और हमसे पैसे येठने की नीयत से थाने की पुरानी बिल्डिंग में ले गए जहां अपमानित किया और पैर छुलाए और ₹50000 रुपए जो ट्रक खरीदने के लिए लेकर गए थे वो ले लिए गए। इस मामले की शिकायत हमने पुलिस अधीक्षक पन्ना से की लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई हम चाहते हैं हमें न्याय मिले।
-रविदेव मिश्रा (पीड़ित)
  टीका तो नरेंद्र मोदी भी लगते हैं हम इस अपमान को नहीं सहन करेगे और तब तक धरने से नहीं उठाएंगे जब तक हमें नया नहीं मिल जाता।
 -शंभू चरण दुबे
 इस मामले में जांच की जा रही है एवं जो दोसी होगे उसपर कार्रवाई की जाएगी।एसपी साहब से बात कर  पुलिसकर्मी को लाइन अटैच किया जाता है जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-राजेन्द्र मोहन दुबे (एसडीओपी पन्ना)