पवित्र नगरी को दूषित कर रही है खाद्य विभाग की उदासी-सरदार कुणाल श्रीवास्तव

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ५ मई ;अभी तक;  श्रीराम युवा सेना के प्रदेश अध्यक्ष सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने बताया कि विगत दिनों गुदरी में रमजान इफ्तार के कार्यक्रम में हुए फूड पायजेनिंग में सैकड़ों लोगों की तबियत खराब हो गई तथा उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। इस मामले के घटित होने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य विभाग के अमले ने कुछ ही घण्टे बाद शहर की कई मावे की दुकानों पर पहुंचकर सेम्पल ले लिये। लेकिन मावे के बजाय उस खाने में मौजूद मटन चिकन पर ज्यादा संदेह  किया गया था लेकिन खाद्य विभाग के अधिकारी घटना के 15 दिन बाद भी अभी किसी मटन की दुकान पर सेम्पल लेने नहीं पहुंचे। जिससे सिद्ध होता है कि इन दुकानों से अधिकारी की कोई स्वार्थ सिद्धी हो रही है।
                          सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने कहा कि खाद्य विभाग के अधिकारियों की मटन की दुकानों पर इस मेहरबानी से भविष्य में कभी भी कोई गंभीर घटना हो सकती है। गर्मी के मौसम में विभाग की यह सुस्ती आम नागरिकों के लिये जानलेवा साबित हो सकती है। उनके द्वारा कई बार विभाग  से सम्पर्क कर मांग की गई कि अवैध मटन की दुकानों को इस पवित्र नगरी से हटाया जाये तथा मटन की दुकानों के सैंपल लिये जाये लेकिन हर बार अधिकारी टालमटोल कर रहे है। जिससे सिद्ध हो रहा है कि वे मटन की दुकानों पर कार्यवाही ही नहीं करना चाहते है। अधिकारियों की इस लापरवाही के चलते मटन, चिकन व अण्डों की अवैध दुकानों के हौंसले बड़ते जा रहे है तथा नगर के सभी प्रमुख चौराहों पर मटन, चिकन व अण्डों की अवैध दुकाने संचालित होने लगी है।
                              श्रीवास्तव ने कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव से मांग की है कि वह खाद्य विभाग को निर्देश देकर नगर में संचालित अवैध मटन, चिकन की दुकानों को बंद करवाया जाये तथा इन दुकानों के सैंपल लेकर उन्हंे जांच हेतु भेजा जाये।