पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा रतलाम मंडल के 03 कर्मचारियों सहित  कुल 18 कर्मचारियों को संरक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित 

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  २३ नवंबर ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री अशोक कुमार मिश्र ने पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों के 18  कर्मचारियों को सुरक्षित ट्रेन परिचालन में उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन के द्वारा योगदान देने के लिए सम्मानित किया जिसमें 03 कर्मचारी रतलाम मंडल के भी शामिఀल हैं। रतलाम मंडल के तीन कर्मचारियों को ड्यूटी  के दौरान उनकी सतर्कता और अप्रिय घटनाओं को रोकने में उनके योगदान और परिणामस्‍वरूप सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया गया। महाप्रबंधक पुरस्‍कार से संम्‍मानित इन 18 कर्मचारियों में तीन-तीन कर्मचारी रतलाम एवं राजकोट मंडल से, दो कर्मचारी मुंबई सेंट्रल, पांच कर्मचारी भावनगर मंडल से, चार कर्मचारी वडोदरा मंडल एवं एक कर्मचारी अहमदाबाद मंडल से हैं। इस बैठक में विभिन्‍न विभागों के प्रमुख विभागाध्‍यक्ष उपस्थित थे, जबकि सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।
रतलाम मंडल के श्री बनवारीलाल मीना-ट्रैक मेंटेनर -1/बेरछा, श्री राजेन्‍द्र कुमार दुबे-लोको पायलट गुड्स-चित्‍तौड़गढ़ एवं श्री अरविन्‍द कुमार पाइंट्समैन/मक्‍सी को महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्‍मानित किया गया।
श्री मिश्र ने सम्मानित किए गए कर्मचारियों की सतर्कता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सभी कर्मचारियों के लिए अनुकरणीय एवं आदर्श हैं। सम्मानित किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे रेल एवं ट्रैक फ्रैक्चर का पता लगाना, पहियों में हेयरलाइन क्रेक का पता लगाना, अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए लिए आपातकालीन ब्रेक लगाना, ब्रेक बाइंडिंग, हॉट एक्‍सल एवं पहियों से चिंगारी निकलने का पता लगाना, गुजरती ट्रेन से चिंगारी अथवा धुएं का पता लगाकर समय पर सूचना देने आदि जैसे संरक्षा से संबंधित कार्यों को करते हुए ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने में उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाई। पश्चिम रेलवे को इन सभी पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।