पार्किंग के संबंध में एसडीएम, सीएमओ नियमों को पालन करवाए : कलेक्टर

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 15 अप्रैल ;अभी तक;  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिलीप कुमार यादव की अध्यक्षता में साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक एवं निर्वाचन कार्यो की समीक्षा बैठक सुशासन भवन स्थित सभागृह में आयोजित की गई। बैठक के दौरान उन्होंने व्यय लेखा नोडल को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्र के सहायक व्यय प्रेक्षक से रिपोर्ट लेकर एक कंपलीट रिपोर्ट प्रतिदिन बनवाएं।  आवश्यक सेवा वाले विभागों के साथ मीडिया कर्मी भी पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान कर सकते हैं, इसके लिए 23 अप्रैल तक फॉर्म 12D भरकर जमा कर सकते हैं। सभी नोडल अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी हमेशा अलर्ट मूड में रहे तथा लगातार अपने कार्यों को देखें। बैठक के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुमार सत्यम, वन मंडल अधिकारी श्री चौहान, अपर कलेक्टर श्रीमती एकता जायसवाल, सभी जिलाधिकारी मौजूद थे।
                                      रेस्टोरेंट, मैरिज गार्डन, अस्पताल आदि संस्थाओं के लिए पार्किंग के संबंध में एसडीएम, सीएमओ, तहसीलदार 133 के तहत कार्यवाही करें तथा नियमों का पालन करवाए। खुले हुए नलकूप एवं कुओं के संबंध में 188 के तहत कार्यवाही करें। सभी जनपद सीईओ ग्राम सचिव को यह निर्देशित करें कि ग्राम पंचायत स्तर पर पेयजल की मोटर एवं अन्य उपकरणों के खराब होने की स्थिति में उनको तत्काल ठीक करवाए। जिससे आम नागरिक को पेयजल के संबंध में किसी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो। पीएचई विभाग भी इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। इस संबंध में सभी सीईओ रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेंगे।
                              उपार्जन में कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कालाबाजारी अधिनियम के तहत होगी कार्यवाही। उपार्जन के पश्चात बारिश की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए परिवहन का कार्य तुरंत करें। किसी भी स्थिति में गेहूं, चना, सरसों खराब नहीं होना चाहिए। डीपीसी को निर्देश देते हुए कहा कि विगत 10 सालों में कितने स्कूल निर्मित हुए, जिसमें से कितने स्कूल संचालित हो रहे हैं एवं कितने स्कूलों की बिल्डिंग खराब हो गई। ऐसे स्कूल भवन की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।