पिता और दो पुत्रों सहित 3 को उम्रकैद की सजा, राजीनामा की बात पर युवक की पीट-पीटकर कर दी थी हत्या

मयंक शर्मा

खंडवा १९ अप्रैल ;अभी तक; विवाद के मामले में कोर्ट में राजीनामा करने की बात पर पिता-पुत्रों ने रास्ता रोककर एक युवक को इतना बेरहमी से पीटा कि, उसकी मौत हो गई। डेढ़ साल पुराने हत्या के केस में कोर्ट ने पिता व उसके 2-पुत्रों को यहां अदालत ने बुधवार को तीनों को उम्रकैद की सजा सुनाई है।  जिला एवं सत्र न्यायाधीश ममता जैन ने आरोपी लखन (45) पिता हरिराम, व दोनों पुत्र दीपक (22) , तथा गोपाल (20) निवासी ग्राम कालमुखी, (धनगांव )को दंडित किया है।

डीपीओ चन्द्रशेखर हुक्मलवार बताया कि  फरियादी नारायण पिता दयाराम ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वो कालमुखी रहता है, खेती करता है। दिनांक 18 अगस्त 2021 को घर के सामने ओटले पर बैठा था। रात 8 बजे के करीब मृतक प्रवीण पिता मगन बडगुर्जर मजदूरी करके घर तरफ जा रहा था। इतने में  बडुगुर्जर, निवासी लखन पिता हरिराम ,दीपक पिता लखन, गोपाल पिता लखन, महेश पिता लखन चारों एक साथ आए व प्रवीण का रास्ता रोक लिया। प्रवीण के साथ गाली-गलौज की, बोले कि प्रवीण तू तेरी औरत सुनीताबाई के केस में राजीनामा क्यों नही करता है।

प्रवीण इससे सहमत नहीं रहा।तने में दीपक ने प्रवीण को बड़ा पत्थर सिर में जान से मारने की नियत से मारा। जो सिर में लगा। गोपाल ने प्रवीण को मोटी लकड़ी मारी। महेश ने बेल्ट से प्रवीण को मारा, प्रवीण बेहोश होकर गिर गया। लखन बोला कि आज साले को जान से ही खत्म कर दो जिन्दा नही रहना चाहिये।
घटना देखकर प्रवीण की मां इन्दिराबाई दौड़कर छुड़ाने आई तो लखन ने हाथ मुक्को से मारपीट कर धक्का दे दिया। इतने में ग्रामीण आये ओर किया।   लखन, दीपक, महेश और गोपाल चारों वहां से भाग गये। घायल मे प्रवीण को खंडवा अस्पताल ईलाज के लिये लाये जहां उपचार के दौरान प्रवीण की मृत्यु हो गई।
धनगांव पुलिस ने केस  दर्ज ेर जांच उपरांत  अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया का।