पुलिस थाने में एक युवा ऋषि ठाकुर क़ो प्रताड़ित और गंभीर मारपीट करने का मामला सामने आया

पुष्पेंद्र सिंह
निवाड़ी 18 जून ;अभी तक; जिले के टेहरका पुलिस थाने में एक युवा ऋषि ठाकुर क़ो प्रताड़ित और गंभीर मारपीट करने का मामला सामने आया है!
                             निवाड़ी पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने बताया कि युवक की मारपीट के सम्बन्ध में थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रमोद, आरक्षक, मनोज और कुलदीप क़ो लाइन अटैच किया गया है उन्होंने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जायगी! एसपी जायसवाल ने बताया की ऋषि 25के खिलाफ मारपीट की एक शिकायत के बाद उसे थाने बुलाया गया था
                          उधर दूसरी तरफ टेहरका पुलिस थाना के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अर्पित पाराशर ने बताया कि शिकायत कर्ता धर्मेश पांचाल और ऋषि का आपस में शनिवार क़ो समझौता हो जाने से उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था, मारपीट का तो सवाल ही नहीं है!उन्होंने दावा किया कि थाने में उसके साथ कोई मारपीट नहीं की गयी!
                           पाराशर ने बताया किपूछतांछ के बाद वह अपने बड़े भाई विश्वनाथ और ताऊ के साथ घर चला गया था यदिपि सोशल मीडिया पर जारी वीडिओ में उसके शरीर के पीछे और पैरो पर चोट के निशान साफ दिख रहे है!जो जाँच का विषय है उन्होंने बताया कि वह वीडिओ कहाँ के अस्पताल का है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है! एस आई पाराशर ने बताया कि दस दिन पहले भी ऋषि के खिलाफ मारपीट की शिकायत आयी थी लेकिन उस मामले में भी फरयादी से समझौता होने पर उसके खिलाफ कोई कायमी नहीं की गयी थी हालांकि उसके खिलाफ एस सी एस टी का और उसके पिता जाहर सिंह के खिलाफ भादवि की धारा 353का एक मामला दर्ज है
उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते ही टीकमगढ़ जिले के मजना में कथित तौर पर एक व्यक्ति ने पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर आत्म हत्या कर ली थी!