प्रदेश

पुलिस ने जिले मे चार वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया

मयंक शर्मा

खंडवा, २९ मार्च ;अभी तक;  एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि पुलिस ने जिले मे चार वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। गुरूवार को गिरोह के बदमाश इंदौर भागने की तैयारी में थे। उससे पहले वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। ये बदमाश वारदातें करने के लिए चोरी की बाइकों का उपयोग करते थे। उहोने कहा कि बाइकों से भागने के दौरान वो पकड़े न जाए इसलिए भागने के लिए दूसरी बाइक चुराते थे।

मामले का खुलासा एसपी मनोज कुमार राय ने करते हुये आगे का कि  24 मार्च की रात बाइक सवार दो लोगों से 72सौ रूपये े लूटने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। कार्रवाई में हरसूद और खालवा पुलिस की संयुक्त टीम लगी।यह वारदात आशापुर चैकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम भगावा-मोहनिया भाम रोड रपटे के पहले हुई।कलीराम एवं उसके साथी सुशील, सुखलाल के साथ दो बाइक पर सवार अज्ञात पांच व्यक्तियों के द्वारा एक राय होकर मारपीट कर नगदी 7200 रुपये, दो मोबाइल एवं एक बाइक छिन कर फरार हो गए।फरियादी कलीराम पिता रामकृष्ण निवासी मोहन्या भाम की शिकायत पर हरसूद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु की थी।

एसपी ने कहा कि आरोपियों से अब तक घटना में प्रयुक्त एवं चोरी की तीन बाइकें,  लूटी गई एक बाइक,लूटे गए दो मोबाईल, नगदी 4700 रुपये जब्तकिये है।

इनका पुराना रिकार्ड खगालने पर पता चला है कि कपिल मालवीय पर इंदौर, देवास, हरदा, सिहोर एवं खंडवा सहित पांच जिलों में अवैध हथियार, चोरी, डकैती की योजना एवं डकैती सहित कुल 16 अपराध,  तरूण मालवीय  के विरूद्ध चोरी एवं डकैती सहित कुल नौ अपराध, आरोपित सचिन उर्फ विरेंद्र के विरूद्ध चोरी, डकैती सहित दो अपराध व अन्य आरोपित ललीत खंडेल और ललीत बडोदे के विरूद्ध एक-एक अपराध पंजीबद्ध है।

उन्होने कहा कि मार्च 24 की घटना से देहात क्षेत्र में फैली सनसनी को उन्होने गंभीरता से लिया। एएसपी (देहात) राजेश रघुवंशी एवं एसडीओपी हरसूद लोकेंद्र सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी खालवा, हरसूद एवं चैकी आशापुर के नेतृत्व में तीन टीम तैयार कर हरसूद, खालवा, हरदा, खंडवा रवाना की गई।
पडताल में पुलिस को घटना के बाद गांव मोहनिया भाम में भागते हुए छोड़ी गई बाइक एमपी 12 झेडडी 4253 की तस्दीक में उक्त बाइक का चालक ललीत खंडेल होना पाया गया।इस पर पुलिस सक्रिय हुई और संदेही की तलाश उनके घर, रिस्तेदार, दोस्तों एवं अन्य सभी संभावित स्थानों में की गई। इस दौरान संदेही ललीत खंडेल को उसके साथी ललीत बडोदे के साथ ग्राम पाडल्या माल के बाहर भागने की फिराक के दौरान अभिरक्षा में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड लिया गया। जिनसे अपराध का मश्रुका बरामद कर पूछताछ पर अन्य अज्ञात से ज्ञात आरोपियों की जानकारी मिली।

श्रीरााय ने बताया कि पूछताछ में  पकड़े दोनों बदमाशों ने अपने तीन और साथी जो कि सरगना  के मुख्य आरापी हैं के संबंध में पुलिस को जानकारी दी।दोनों ने कपिल मालवीय, तरूण मालवीय एवं विरेंद्र उर्फ सचिन मालवीय निवासी ग्राम साल्याखेड़ा थाना खालवा हाल बाण गंगा दुर्गा नगर गली नंबर तीन इंदौर के होना बताया। उपरोक्त तीनों फरार आरोपितों को भी पुलिस ने बुधवार को इंदौर भागने के दौरान ग्राम जोगीबेड़ा फाटा से गिरफ्तार किया।ये तीनों आरोपी आपस में सगे भाई बताए जा रहे हैं।

पुलिस को बताया कि कुछ दिन पूर्व धाना पिपलोद अंतर्गत ग्राम कोडीखेड़ा से भी एक ट्रैक्टर अपने भाई के साथ चोरी किया था। जो गांव वाले के पीछा करने से गांव जयमलपुर में ट्रैक्टर व अपनी बाइक छोड़कर भाग गए थे। इस प्रकार उपरोक्त बदमाशों के द्वारा 15 दिन में चोरी व डकैती सहित चार बारदातें की गई।

Related Articles

Back to top button