प्रदेश की जनता उन सब बिकाऊ को हराएगी जो अब आएंगे उनको यह समझ मे आ जाएगा कि फिर जितना है तो बिकना नही है

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २४ अप्रैल [अभी तक;  आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता उन सब बिकाऊ को हराएगी जो अब आएंगे उनको समझ मे आजाएगा की फिर जितना है तो बिकना नही है। नही बिकने की प्रक्रिया का हिस्सा बनेंगे उन्ही को कांग्रेस पार्टी चुन व समझ कर निर्णय लेगी ।
उक्त बात आज यहां गांधी चौराहे पर कांग्रेस की किसान अधिकार सभा को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से प्रश्नों के उत्तर में  कांग्रेस नेता एव पूर्व मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कही । उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अच्छे प्रत्यशियों के चयन की प्रक्रिया चल रही है। कांग्रेस पार्टी की चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रश्न के उत्तर में कहा कि में मानता हूं कि पूरी ताकत से दिन रात एक कर कांग्रेस की सरकार बने उसके लिए प्रयास कर रहे है। जो रणनीति होती है उस पर भी पार्टी की कमेटियां बनी है वो अपना काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला व ब्लाक स्तर पर जिस तरीके का वातावरण प्रदेश सरकार के खिलाफ व कमलनाथ के पक्ष में है इसे देखते हुए कांग्रेस की सरकार 100 प्रतिशत बनेगी।
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान पर किसानों की आय दुगनी करने के मामले को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि मेरे प्रश्न के उत्तर में या विधायक हर्ष गेहलोत के उत्तर में उन्होंने यह कभी नही कहा जबकि एक लाख बार आय दुगनी करने की बात कही और अभी रीवा में आय दुगनी करने की बात कही। यहां तक कि राज्यपाल के अभिभाषण में 5 बार किसानों की आय दुगनी करने की बोला था।और अभी सदन में एक माह  पूर्व मना कर दिया था और आज फिर झूठ बोल रहे गए।उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री किसानों की गेहूं की 3 हजार रु क्विंटल की मांग पूरी करते है तो उनको साधुवाद और कांग्रेस पार्टी उनका अभिनंदन करेंगे और वो नही माने तो प्रदेश के किसान उनका तिरस्कार करेंगे।
प्रधानमंत्री के प्रदेश के दौरे को लेकर प्रश्न के उत्तर में कहा कि चुनाव आते है तो उनका हवाई जहाज , हेलीकॉप्टर उन राज्यों की और चल देते है। प्रधानमंत्री के लिए श्री पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि यह तो वे बताते नही है कि 2014 में उन्होंने कहा था कि किसानों की आय दुगनी करने,2 करोड़ नोकरिया देने ,15-15 लाख रु देने की बात की थी। अब बो अलग बात करते है तो आते है। वोट मांगते है लेकिन किया क्या यह नही बताते है।
पूर्व मंत्री श्री पटवारी ने प्रधानमंत्री द्वारा चीते लाने की घटना का जिक्र करते हुए मन्दसौर जिले की नील गयो  जिन्हें यहां रोजड़े भी कहा जाता है समस्या को उठाते हुए कहा कि रोजड़े किसानों के खेतों में घूमते रहते है जब चीते ला सकते हो तो रोजड़ो की समस्या पर भी विचार करे। किसानों के खेतों से इन रोजड़ो को अभ्यारण्य में भेज सकते है। इस समस्या पर प्रधानमंत्री क्यो बात नही कर सकते है।