प्रसिद्ध समाजसेवी अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा माताजी का गृभगृह,सभा मंडप सहित मंदिर परिसर में 5 करोड से अधिक के निर्माण कार्य माता के चरणों में अर्पित

महावीर अग्रवाल
मंदसौर , नीमच ११ जून ;अभी तक;  मालवा की वैष्णोदेवी के नाम से विश्व विख्यात चमत्कारिक स्थल महामाया भादवामाता का दिव्य मंदिर बनेगा। मंदिर निर्माण इन दिनों जोर—शोर से चल रहा है। मां भादवा का मंदिर अपने आप में अनूठा होगा, भव्य मंदिर की डिजाईन को गुजरात की प्रसिद्ध आर्किटेक वर्षा बेन द्वारा तैयार किया गया है। रविवार को भादवामाता के आस्था भवन पर मंदिर निर्माण में बेहतर से बेहतर कार्य के लिए कलेक्टर दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।
                          बैठक में मास्टर प्लॉन के तहत होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा हुई। प्रसिद्ध समाजसेवी अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा मंदिर निर्माण में बडा योगदान दिया जा रहा है, श्री अरोरा माताजी के आशीर्वाद से मंदिर निर्माण का पूरा काम अपने जिम्मे लिया है। करीब पांच करोड से अधिक की राशि श्री अरोरा द्वारा मंदिर निर्माण में खर्च की जाएगी। श्री अरोरा मां भादवामाता के अन्यन भक्त है और मां भादवा के प्रति गहरी आस्था रखते है। सालों से माताजी की सेवा में लगे हुए है। मंदिर के संबंधित कोई भी काम के लिए हमेशा अपने हाथ खुले रखते है।
     भादवामाता दीन—दुखियों की सहारा है, माताजी के दरबार में आने वाला भक्त कोई खाली हाथ नहीं जाता है। चाहे लकवा पीडित हो या फिर अन्य बीमारियां। किसी की आंख चली गई हो या फिर बीमार। माताजी की भक्ति में इतनी शक्ति है कि गंभीर बीमारी से पीडित व्यक्ति कुछ दिनों में ही माता के दरबार में चलने—फिरने लग जाता है। मास्टर प्लॉन का काम पिछले कई सालों से धीमी गति से चल रहा था, लेकिन प्रशासन और समाजसेवियों के प्रयास से अब माता का दिव्य मंदिर बनने जा रहा है, पिछले करीब दो माह से निर्माण जारी है। आने वाले कुछ ही माह में भक्तों को एक उद्भूत तथा दिव्य मंदिर दिखेगा, जिसकी पराक्रम से भक्तों में नई उर्जा का संचार होगा। बावडी से लेकर मंदिर परिसर चकाचक होंगे। मास्टर प्लॉन के तहत करीब 26 करोड के विकास कार्य मंदिर में होने है। इसमें समाजसेवी भी शामिल है। भादवामाता के परम भक्त अशोक अरोरा गंगानगर ने मंदिर परिसर का काम अपने हाथ में लिया है। पांच करोड से अधिक की राशि माताजी के मंदिर निर्माण में वे ही खर्च करेंगे। उनके द्वारा माताजी गृभ गृह, बावडी, शिव मंदिर गृभ गृह, रंग मंडप, सभा मंडप, हवन कुंड, शिवजी का सभा मंडप, झरोखे, बावडी आदि निर्माण कार्य करवाएं जाएंगे। इंजीनियर और सुपरवाईजर की निगरानी में ये काम युद्ध स्तर पर चल रहे है। समाजसेवी कैलाश धानुका की तरफ से मंदिर परिसर में बाउंड्रीवाल का निर्माण होगा। वहीं मंदिर समिति द्वारा अन्य विकास कार्य होंगे।
             एलईडी के माध्यम से माता के दर्शन— इन दिनों माताजी नया मंदिर निर्माण जारी है। प्रशासन द्वारा भक्तों के लिए एलईडी के माध्यम से दर्शन की व्यवस्था की गई है। सैकडों भक्त माताजी के दर्शन कर रहे है और सुबह—शाम माता के जयकारों से मंदिर परिसर गूंज रहा है। मंदिर निर्माण को लेकर माता के करोडों भक्तों में जबरदस्त उत्साह है।
 माताजी ने नेक काम में शामिल किया, यह हमारा सौभाग्य है
            रविवार को आस्था भवन में निर्माण कार्यों में बेहत से बेहतर क्या किया जाए, इसके लिए बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर दिनेश जैन, एसडीएम ममता खेडे, आर्किटेक वर्षा बेन, अर्जुन हबलानी, समाजसेवी अशोक अरोरा गंगानगर, कैलाश धानुका, मंदिर समिति प्रबंधक अजय ऐरन, पंडित विक्रम शास्त्री, गोपाल गर्ग जीजी, सचिव महेंद्र गुर्जर सहित मंदिर कमेटी के सदस्य व समाजसेवी मौजूद थे। बैठक में मौजूद सभी ने कहा कि माताजी ने इस नेक काम में हमें शामिल किया है, यह हमारा सौभाग्य है। जिदंगी में इससे बडा कोई काम नहीं हो सकता। माताजी के आशीर्वाद से जल्द ही भव्य मंदिर बनेगा। कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि समाजसेवियों का आभार है, जिनके सहयोग से मंदिर निर्माण में चार चांद लगने वाले है।