प्रेम प्रसंग के चलते दाम्पत्य सूत्र में बंधे एक अधेड उम्र की दंपत्ति के शव मिले

मयंक शर्मा

खंडवा १८ अप्रैल ;अभी तक;  समीपस्थ ग्राम  बावड़ियां प्रे्रम प्रसंग के चलते दाम्पत्य सूत्र में बंधे एक अधेड उम्र की दंपत्ति के शव पदमनगर थाना पुलिस को मिले है।  दोनों ने जहर पीकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने प्राथमिक जांच में  पाया कि दोनों पहले से ही शादीशुदा थे।महिला ने  पति और सात बच्चों को छोड़ और पुरुष ने पत्नी व दो बच्चों को छोड़कर ये प्रेम प्रसंग के चलते 1साल पहले घर से भाग गये थे।

पदमनगर थाना प्रभारी  शिवराम पाटीदार ने बताया कि दोनों  मृतक कारब 45 साल के हम उम्र है। ग्राम बावडिया में इनकेे घर आमने-सामने थे। विवाह के बाद इनके बीच प्रेमप्रसंग हो गया।  प्रेम प्रसंग के चलते भाग जाने के 1 साल  बाद हाल ही जब घर लौटे तो परिजनों ने  उनके रिश्ते और उन्हें  अपनाने से इनकार कर दिया। तीन दिन पहले परिजन और उनके बीच मारपीट भी हुई। आखिरकार, परेशान होकर सोमवार को  जहर गटक कर दोनों ने आत्महत्या कर ली।

श्री  पाटीदार ने बताया कि पंधाना के समीप ग्राम सिल्टिया में रहने वाली महिला अन्नपूर्णा का विवाह ग्राम बावडिया के  जितेंद्र कुशवाह से हुआ था। वावडिया में । इनक  घर के सामने रहने वाले ओमप्रकाश कुशवाह से प्रेमप्रसंग हो गया। दोनों किसान थे और पहले से ही शादीशुदा थे। एक साल पहले वे घर से भाग गए थे। सात-आठ माह तक वे बाहर ही घूमते रहे । वे गांव लौटे। अन्नपूर्णा की जिद थी कि वह ओमप्रकाश के साथ रहना चाहती है। ओमप्रकाश की पत्नी और उसके बेटों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। इसी तरह अन्नपूर्णा के पति और उसकी बेटी-बेटियों ने भी उसे घर से बाहर कर दिया। दोनों के परिजन उन्हें अपनाने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि गांव में कदम न रखे। उनके आने से परिवार की बदनामी होगी। फिर वे गांव से चले गए। सोमवार को बावड़िया गांव के पास दोनों के शव मिले।

पंधाना थाना प्रभारी आरपी यादव ने बताया कि 14 अप्रैल को अन्नपूर्णा और ओम ग्राम सिल्टिया आये थे। तब जितेंद्र के मौसेरे भाई सुभाष ने आपत्ति ली। उसने कहा कि गांव में मत आया करो। बदनामी होगी। बेटियों का विवाह नहीं हो पाएगा। सुभाष व ओमप्रकाश के बीच कहासुनी हो गई। दोनों ने एक-दूसरे के साथ मारपीट की। इस पर पुलिस ने एक-दूसरे की शिकायत पर
काउंटर केस किया। अगले दिन फिर अन्नपूर्णा और ओमप्रकाश के बेटे-बेटी के बीच इनके प्रेमप्रसंग की बात को लेकर विवाद हो गया। जिसमें मामला थाने पहुंचा। वाबडिया आये तो बाज नहीं बनी और फिर इहलीला खत्म कर दुनिया छोड दी।