बालाघाट से वारासिवनी कटंगी तिरोड़ी की ओर जाने वाली यात्री बस पलटी, १८ घायल

आनंद ताम्रकार

बालाघाट 10 अप्रैल ;अभी तक;  जिला मुख्यालय बालाघाट से वारासिवनी कटंगी तिरोड़ी की ओर जाने वाली यात्री बस जो लगभग 12.30 बजे बालाघाट से रवाना हुई थी वह कायदी बनियाटोला के बीच वैष्णोदेवी मंदिर के पास अनियत्रित होकर पटल गई। बस में लगभग 30 से 40 यात्री सवार थे घटना के बाद ड्राइवर फरार हो गया।

                         यात्रियों के अनुसार एक साइकिल चालक को बचाने के चक्कर में चालक ने स्टेरिंग मोड दिया और बस पलट गई बस तेज रफतार में थी घटना के तुरंत बाद मार्ग पर राहगीरों की मदद से टिकट एजेंट कन्हैया राउत ने बस में फंसे यात्रियों को कांच तोडकर बाहर निकाला।

                            इस हादसे में लगभग 18 लोग घायल हो गये उनमें से 13 घायलों को बालाघाट जिला अस्पताल भेजा गया है तथा 3-4 यात्रियों की हालत गंभीर बताई है घायल यात्री कलीम की हालत ज्यादा नाजुक है उसे बेहतर इलाज के लिए भेज दिया गया है। इस हादसे में जिन यात्रियों को साधारण चोट आई वे घटनास्थल से अन्य वाहनों पर गंतव्य की ओर चले गये। यात्रियों को बस का कांच तोड़कर निकाला गया और एंबुलेंस के जरिये अस्पताल भिजवाया गया।

                             घायलों में महिला पुरुष और बच्चे शामिल हैं मौके पर वारासिवनी एसडीओ पुलिस अरविन्द श्रीवास्तव ने पहुंचकर घटना से जाम हो चुके यातायात को नियमित किया। दुर्घटनाग्रस्त बस नवाब बस सर्विस वारासिवनी की है।

एसडीओपी अरविन्द श्रीवास्तव ने बस तेज रफतार में चल रही थी अचानक ब्रेक मारने से अनियंत्रित होकर पलट गई घायल यात्रियों को बालाघाट वारासिवनी के अस्पताल में भेजा गया। यात्रियों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया गया है।